infinix-note-12i-price-features-offers

Infinix Note 12i – Price, Specs & Offers: भारत में स्मार्टफोन बाजार हर रोज और व्यापक होता जा रहा है, और इसमें सबसे अधिक योगदान है बजट सेगमेंट फोनों को पेश करने वाले ब्रांड्स का।

इसी सिलसिले को बरकरार रखते हुए अब स्मार्टफोन निर्माता Infinix ने भारतीय बाजार में आज यानी 25 जनवरी, 2023 को नया बजट सेगमेंट फोन – Infinix Note 12i लॉन्च किया है।

नाम से ही पता लग जाता है कि यह कंपनी के Note-लाइनअप का ही अगला नया स्मार्टफोन है, जिसमें आपको 50 मेगापिक्सल तक का कैमरा दिया जा रहा है। साथ ही इसमें 5,000mAh की विशाल बैटरी भी देखनें को मिलती है, वहीं कीमत के लिहाज से यह बेहद किफायती भी है।

तो आइए देर ना करते हुए जानते हैं इस फोन के सभी फीचर्स, कीमत, उपलब्धता और ऑफर्स से जुड़ी जानकरियों के बारे में विस्तार से;

Infinix Note 12i – Features: 

शुरुआत की जाए डिस्प्ले से तो 6.7 इंच का Full HD+ AMOLED पैनल दिया जा रहा है, जो 1000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस, 180Hz टच सैंपलिंग रेट और 60Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। साथ ही डिस्प्ले ऐं आपको गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन भी दिया जा रहा है।

Infinix Note 12i

वहीं कैमरे के मोर्चे पर फोन के रियर (पीछे) की ओर 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, एक 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और क्वाड LED फ़्लैश के साथ एक एआई लेंस देखने को मिलता है।

वहीं सामने की ओर वीडियो कॉलिंग व सेल्फी आदि के लिहाज से वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के तहत 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

हार्डवेयर की बात की जाए तो Note 12i को Mediatek Helio G85 SoC चिपसेट व Mali G52 GPU से लैस किया गया है। साथ ही इसमें 4GB तक की RAM (+ 3GB वर्चुअल RAM) और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

Infinix Note 12i

वहीं सॉफ़्टवेयर के लिहाज से यह फोन Android 12 पर आधारित कंपनी के XOS 12 पर चलता है। फोन में किनारे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर, डीटीएस ऑडियो सपोर्ट के साथ स्टीरियो स्पीकर तथा कनेक्टिविटी के लिए 4G, Wi-Fi, Bluetooth 5.0 जैसी सुविधाएँ भी मिलती हैं।

बेहतर गेमिंग अनुभव के लिए फोन में 6-लेयर ग्राफीन कूलिंग सिस्टम दिया गया है, साथ ही यह इन-बिल्ट DarLink 2.0 तकनीक को भी सपोर्ट करता है।

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया कि इस फोन में 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी गई है।

इस फोन को कंपनी ने दो रंग विकल्पों – Metaverse Blue और Force Black के साथ बाजार में उतारा है।

Infinix Note 12i – Price & Offer:

कंपनी ने भारत में Infinix Note 12i की कीमत ₹9,999 तय की है। यह फोन 30 जनवरी से Flipkart पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। 

ग्राहकों को MyJio ऐप के Jio Exclusive Program के तहत ₹1,000 का अतिरिक्त कैशबैक भी मिलेगा, जो खरीद की तारीख के 30 दिनों के भीतर मिल जाएगा।