zomato-gold-subscription-is-back-price-benefits-validity
Credits: Zomato Blog

Zomato Gold Subscription is Back: ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato लगातार भारतीय बाजार में अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी Swiggy को कड़ी टक्कर देने की कोशिश कर रहा है। इसी क्रम में अब कंपनी ने एक बार फिर से अपनी एक पुरानी सर्विस को भारत में पेश किया है।

जी हाँ! हम बात कर रहे हैं Zomato Gold सब्सक्रिप्शन सर्विस की, जिसे साल 2021 में बंद करने के बाद, अब एक बार फिर से भारत में लॉन्च कर दिया गया है। आप शायद सही समझ रहे हैं, ये वही Zomato Gold लॉयल्टी प्रोग्राम है, जिसे इसके पहले प्रो प्लस मेम्बरशिप के तौर पर भी जाना जाता रहा है।

असल में ये चौथी बार है, जब कंपनी इस तरह का कोई लॉयल्टी प्रोग्राम लॉन्च कर रही है।

क्यों खास है नया Zomato Gold सब्सक्रिप्शन? 

चलिए शुरुआत ही इसकी कीमत से करते हैं। कंपनी ने Zomato Gold सब्सक्रिप्शन को शुरुआती तीन महीने के लिए ₹149 में उपलब्ध करवाया है। वैसे अभी तक कंपनी ने ये साफ नहीं किया है कि इस सब्सक्रिप्शन की वार्षिक फीस कितनी होगी?

सबसे पहले ये साफ कर दें कि Zomato Gold अब देश भर के सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो चुका है, और शुरुआती ऑफर के तहत कंपनी 25 अप्रैल तक तीन महीने के लिए अपने Zomato Pro मेम्बर्स को कॉम्प्लिमेंट्री रूप से Gold सब्सक्रिप्शन की पेशकश कर रही है।

Zomato Gold

बात करें इस सब्सक्रिप्शन को ख़रीदने से मिलने वाले लाभों की तो इसमें ₹199 से ऊपर के सभी ऑर्डर पर फ्री डिलीवरी की पेशकश, (10 किमी के भीतर), ऑर्डर में देरी होने पर ₹100 का कूपन और व्यस्त समयों के दौरान वीआईपी एक्सेस जैसी सेवाएँ मिलेंगी।

साथ ही गोल्ड प्लान सब्सक्राइबर्स को डाइनिंग पर भी कई तरह की सुविधाएँ व छूट मिलेंगी, जिसमें रेस्टोरेंट में जाकर डिनर करते समय 40% तक की छूट भी मिल सकेगी।

Zomato ने बंद की 10-Minute Delivery सर्विस

दिलचस्प रूप से इस सब्सक्रिप्शन का रीलॉन्च ऐसे वक्त में किया जा रहा है, जब कुछ ही दिन पहले मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुग्राम आधारित कंपनी ने अपनी 10-मिनट डिलीवरी सर्विस को बंद करने का फैसला किया है।

इसके पहले 2019 में भी Zomato ने अपनी इन्फिनिटी डाइनिंग सर्विस को बंद कर दिया था। ख़बरों के मुताबिक, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, गोवा, पुणे, गुड़गांव और वडोदरा जैसे देश भर के तमाम शहरों में कंपनी के पास 20,000 से अधिक रेस्टोरेंट्स भागीदार हैं।