nokia-t21-tablet-price-and-features

Nokia T21 Tablet – Price & Features in India: भारत स्मार्टफोन के बाद अब स्मार्टवॉच और टैबलेट का भी तेजी से बढ़ता बाजार बनता जा रहा है। ऐसे में तमाम कंपनियाँ अब टैबलेट सेगमेंट पर नज़रें गड़ाए दिखाई पड़ती हैं, जिस लिस्ट में Nokia भी शामिल है।

और अब HMD Global के मालिकाना हक वाली Nokia ने भारत में अपना नया टैबलेट Nokia T21 लॉन्च किया है। दिलचस्प रूप से यह टैबलेट 3 दिन की बैटरी लाइफ, HD वीडियो कॉलिंग और एक्टिव पेन जैसी तमाम खूबियों से लैस है। 

telegram TP Hindi

तो आइए देर ना करते हुए जानते हैं Nokia के इस नए टैबलेट से जुड़े तमाम फीचर्स, कीमत, उपलब्धता और ऑफर्स संबंधित जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Nokia T21 Tablet – Features:

शुरुआत करें डिस्प्ले से तो इस टैबलेट में 10.36-इंच का 2K पैनल मिलता है, जो SGS लो-ब्लू-लाइट सर्टिफिकेशन के साथ आता है। और यह डिस्प्ले Netflix पर HD कंटेंट और एक स्टाइलस को भी सपोर्ट करता है।

‘चारकोल ग्रे’ रंग में आने वाला Nokia का यह टैबलेट रियर (पीछे) की ओर फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर और सामने की ओर वीडियों कॉलिंग व सेल्फी के लिहाज से 8-मेगापिक्सल के ही फ्रंट कैमरा से लैस है। इनसे आप HD वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं।

nokia t21 tablet

हार्डवेयर के मोर्चे पर ये टैबलेट Unisoc T612 चिपसेट के साथ पेश किया गया है। साथ ही इसमें 4GB तक का RAM और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको आप मैमोरी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

सॉफ़्टवेयर पर नजर डालें तो ये टैबलेट एंड्रॉइड 12 (Android 12) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलाता है। और इसे दो प्रमुख अपडेट और तीन सुरक्षा वाले मिलेंगे। यह 18W चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

वहीं Nokia T21 में 8,200mAh की बैटरी दी गई है, जो एक बार की फुल चार्जिंग के बाद लगभग 3 दिन का बैटरी बैकअप दे सकती है। कंपनी के दावे के मुताबिक, इस टैबलेट की बैटरी 800 चार्जिंग साइकिल के बाद भी 80% की क्षमता बनाए रखने में सक्षम है।

nokia t21 tablet

IP52 रेटिंग रखने वाले इस टैबलेट को तीन साल के मासिक सुरक्षा अपडेट और 2 साल के ऑपरेटिंग सिस्टम अपग्रेड के साथ पेश किया गया है।

टैबलेट मौजूदा टॉप ओटीटी प्लेटफार्मों के जरिए ऑनलाइन कंटेंट तक पहुंच हासिल करने के लिए Google Kids Space & Entertainment Space का सपोर्ट करता है।

इतना ही नहीं Nokia T21 असल में OZO Spatial Audio, NFC, 4G, फेशियल रिकोग्निशन जैसे फीचर्स का भी सपोर्ट करती है।

Nokia T21 Tablet – Price in India:

Nokia T21 की रिटेल कीमत पर नजर डालें तो इसका सिर्फ Wi-Fi संस्करण ₹17,999 और LTE मॉडल ₹18,999 दाम पर लॉन्च किया गया है।

बिक्री के लिहाज से इसे प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है, और 22 जनवरी से आप इसको ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर के जरिए खरीद सकेंगें।

लॉन्च ऑफर के तहत प्री-बुकिंग करने पर आपको तत्काल ₹1,000 की छूट और ग्राहक ₹1,999 का मुफ्त फ्लिप कवर दिया जा रहा है।