oppo-a78-5g-launched-in-india-know-price-features

Oppo A78 5G – Features, Offers & Price: भारतीय टेलीकॉम दिग्गजों जैसे Jio, Airtel आदि ने तेजी से देश भर के कई शहरों में 5G नेटवर्क कनेक्टिविटी पेश कर दी है। ऐसे में जाहिर है 5G स्मार्टफोनों की माँग में तेज उछाल दर्ज किया जा रहा है।

और अब इसी को ध्यान में रखते हुए Oppo ने भारत में अपना नया 5G फोन, A78 5G लॉन्च कर दिया है। यह फोन कई मामलों में खास है। फोन MediaTek Dimensity 700 प्रॉसेसर के साथ पेश किया गया ये फोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के भी लैस है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के मुताबिक, यह फोन देश में Airtel, Jio और अन्य 5G नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। तो आइए जानते हैं इस फोन के तमाम फीचर्स, उपलब्धता और ऑफर्स के बारे में विस्तार से;

Oppo A78 5G – Features: 

शुरुआत की जाए Oppo के इस नए 5G फोन के डिस्प्ले से तो इसमें 6.5-इंच का HD+ LCD पैनल दिया जा रहा है, जो 90 हर्ट्स रिफ्रेश रेट, 480 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 1612×720 पिक्सल रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करता है।

कैमरे की बात करें तो फोन के रियर (पीछे) की ओर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें एक f/1.8 अपर्चर वाला 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा सेंसर शमिल है।

खास यह है कि अच्छी रोशनी में 50-मेगापिक्सल की फोटो खीचने के साथ ही, फोन का कैमरा कम रोशनी की स्थिति में भी सटीक रंगों और डिटेल्स के साथ 12.5-मेगापिक्सल की तस्वीरें लेने में सक्षम है।

Oppo A78 5G

साथ ही रियर कैमरा पोर्ट्रेट, एक्स्ट्रा एचडी, पैनोरमा, टाइम-लैप्स, स्लो-मोशन जैसे तमाम फीचर्स को भी सपोर्ट करता है।

वहीं सामने की ओर वॉटरड्रॉप-नॉच डिजाइन के तहत वीडियो कॉलिंग व सेल्फी आदि के लिहाज से 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो अल्ट्रा नाइट मोड, AI Portrait Retouching और AI Scene Enhancement जैसी खूबियों से लैस है।

हार्डवेयर के मोर्चे पर यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 700 5G चिपसेट के साथ बाजार में उतारा जा रहा है। साथ ही इसमें 8GB की RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी जा रही है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया भी जा सकता है।

Oppo A78 5G

बात सॉफ़्टवेयर की करें तो Oppo का ये 5G फोन Android 13 आधारित ColorOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इस फोन में पॉवर बटन ही फिंगरप्रिंट सेंसर की तरह भी काम करती है।

फोन में Type-C पोर्ट के साथ 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है, जो कंपनी के दावे के मुताबिक, SUPERVOOCT फास्ट-चार्जिंग तकनीक के साथ लगभग 60 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो जाएगी।

कनेक्टिविटी विकल्पों के तौर पर फोन Bluetooth वर्जन 5.3, WiFi 5, एक 3.5mm ऑडियो जैक और USB Type-C पोर्ट से भी लैस है। A78 5G में डुअल स्टीरियो स्पीकर पैक भी मिलता है, जो अल्ट्रा वॉल्यूम मोड को सपोर्ट करता है। फोन को दो रंग विकल्पों – ‘Glowing Black’ और ‘Glowing Blue’ में पेश किया गया है।

Oppo A78 5G – Price & Offers: 

OPPO के इस नए A78 5G के 8GB RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट को भारत में ₹18,999 की कीमत पर लॉन्च किया गया है।

यह फोन 18 जनवरी से Oppo के ऑनलाइन स्टोर, Amazon India और अन्य ऑफलाइन स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

ग्राहक चाहें तो ICICI, SBI, BOB, IDFC, ONECARD अन्य कुछ बैंकों के कार्ड का इस्तेमाल करते हुए 10% तक का कैशबैक और 6 महीनें तक की नो-कॉस्ट ईएमआई का विकल्प भी पा सकते हैं।