lenovo-tab-p11-5g-first-5g-android-tablet-in-india

Lenovo Tab P11 5G – Price & Features in India: भारत में 5G स्मार्टफोन्स का दौर बीते कुछ समय से काफी तेजी पकड़ता नजर आया है। इसकी स्पष्ट वजह भी है, क्योंकि अब देश के अधिकांश शहरों में Jio, Airtel जैसे टेलीकॉम दिग्गज अपनी 5G सेवाएँ शुरू कर चुके हैं।

ऐसे में भला स्मार्ट डिवाइसों के इस बड़े बाजार में 5G टैबलेट क्यों पीछे रहें। तमाम कंपनियाँ अब देश में ग्राहकों के लिए 5G स्मार्टफोन्स के बाद 5G टैबलेट भी पेश करने लगी हैं। इसी क्रम में Lenovo ने आज देश में अपना पहला 5G एंड्रॉयड टैबलेट Tab P11 5G लॉन्च किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी का ये नया टैबलेट 2K डिस्प्ले और Snapdragon 750G जैसी तमाम खासियतों से लैस है। तो आइए जानते हैं इस Lenovo Tablet के सभी फीचर्स, कीमत, उपलब्धता और ऑफर्स के बारे में विस्तार से;

Lenovo Tab P11 5G – Features 

शुरुआत की जाए डिस्प्ले से तो Lenovo ने अपने इस एंड्रॉयड टैबलेट को 11 इंच के IPS 2K स्क्रीन पैनल से लैस किया है, जो डॉल्बी विजन के साथ 400 निट्स की पीक ब्राइटनेस, 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 2000×1200 पिक्सल रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करता है।

कंपनी के दावे के मुताबिक, इसको TÜV Rheinland सर्टिफिकेशन मिला हुआ है, जो आँखो के लिए नुकसानदायक साबित हो सकने वाली ब्लू लाइट को कम करता है। इसमें एक नैनो सिम कार्ड स्लॉट भी मिलता है।

Lenovo Tab P11 5G

हार्डवेयर की बात करें तो यह टैबलेट Adreno 619 GPU के साथ Qualcomm Snapdragon 750 5G प्रॉसेसर से लैस है। साथ ही इसमें आपको 8GB की LPDDR4x RAM और 256GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसे आप मैमोरी कॉर्ड की मदद से 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

वहीं सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर टैबलेट एंड्रॉयड (Android) 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जिसको आने वाले समय में नए वर्जन जैसे Android 12L की अपडेट मिल जाएगी, जिसे गूगल (Google) ने विशेष तौर पर टैबलेट और फोल्डेबल फोन्स के लिए तैयार किया है।

इतना ही नहीं बल्कि Lenovo ने इस टैबलेट को खुद की ही कई एक्ससरीज जैसे Lenovo Precision Pen 2 स्टायलस और कीबोर्ड का सपोर्ट भी प्रदान किया है। लेकिन आपको ग्राहकों को ये दोनों चीजें अलग से ख़रीदनी पड़ेंगी।

टैबलेट में सामने की ओर 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और रियर (पीछे) की ओर 13-मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। साथ ही Tab P11 5G को कंपनी ने Dolby Atmos के साथ दो JBL स्पीकर्स से लैस किया है। टैबलेट को IP52 रेटिंग मिली हुई है।

Lenovo Tab P11 5G – Price in India:

Lenovo ने अपने Tab P11 5G को दो RAM और स्टोरेज वेरिएंट के साथ भारतीय बाजार में उतारा है, जिनकी कीमतें कुछ इस प्रकार हैं;

  • Tab P11 5G (6GB + 128GB स्टोरेज वेरिएंट) = ₹29,999/-
  • Tab P11 5G (8GB + 256GB स्टोरेज वेरिएंट) = ₹34,999/-

बिक्री के लिहाज से इस टैबलेट को कंपनी के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर और Amazon India से खरीदा जा सकता है।