poco-c50-price-features-offers-in-india

Poco C50 – Price, Features & Offers: भारत के स्मार्टफोन बाजार में एक बड़ी हिस्सेदारी व माँग किफायती फोनों की है, और इस बात को तमाम ब्रांड्स बखूबी समझते हैं। शायद यही वजह है कि कंपनियों के बीच बेहतर फीचर्स के साथ ही कम दाम में स्मार्टफोनों को पेश करने की होड़ दिखाई देती है, जिसे ग्राहकों के लिहाज से फायदेमंद कहा जा सकता है।

अब इसी क्रम में Poco ने भी भारत में अपना नया एंट्री-सेगमेंट स्मार्टफोन Poco C50 लॉन्च हो गया है। देखा जाए तो Poco C50 स्मार्टफोन असल में Redmi A1+ का ही एक रि-ब्रांडेड वर्जन नजर आता है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Android 12 Go ऑपरेटिंग सिस्टम व ड्यूल एआई कैमरा से लैस इस फोन की कीमत ₹7,000 से भी कम में शुरू होती है। मतलब साफ है ये नया Poco C50 असल में सीधे तौर पर JioPhone Next को टक्कर दे सकता है।

आइए देर न करते हुए, जानते हैं Poco के इस नए फोन के सभी फीचर्स, कीमत, उपलब्धता व ऑफर्स संबंधित जानकरियों के बारे में विस्तार से;

Poco C50 – Features:

शुरुआत अगर डिस्प्ले से करें तो इस C50 स्मार्टफोन को कंपनी ने 6.52 इंच के HD+ पैनल से लैस किया है, जो 400 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस, 60Hz रिफ्रेश रेट और 120Hz टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करता है।

कैमरे के मोर्चे पर फोन के रियर यानि पीछे की ओर ड्यूल एआई कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें  8-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर शामिल है। फोन का कैमरा पोर्ट्रेट मोड, टाइमलैप्स, टिल्ट शिफ्ट मोड आदि फीचर्स को सपोर्ट करता है।

poco-c50-price-features-offers-in-india

वहीं सामने की ओर वीडियो कॉलिंग व सेल्फी के लिहाज से वॉटर ड्रॉप-नॉच डिजाइन के साथ 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। फोन के पीछे की ओर लेदर जैसा बैक फिनिश दिया गया है।

बात हार्डवेयर की करें तो नए C50 स्मार्टफोन को MediaTek Helio A22 SoC प्रॉसेसर चिपसेट से लैस किया गया है। इसके साथ ही फोन में 2GB व 3GB की RAM विकल्प के साथ 32GB तक की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसे माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Poco C50

वहीं सॉफ़्टवेयर के मामले में फोन Android 12 Go Edition आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन में 10W चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी गई है।

इसके साथ ही कनेक्टिविटी विकल्पों के रूप में फोने एक USB Type-C पोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक, 4G, Wi-FI, ब्लूटूथ 5.0, सिंगल स्पीकर से भी लैस है।

Poco C50 – Price & Offers:

कीमत पर नजर डालें तो Poco ने C50 के 2 वैरिएंट बाजार में पेश किए हैं, जिनकी कीमत कुछ इस प्रकार है;

  • Poco C50 (2GB RAM + 32GB इंटरनल स्टोरेज) मॉडल = ₹6,499/-
  • Poco C50 (3GB RAM + 32GB इंटरनल स्टोरेज) मॉडल = ₹7,299/- (शुरुआती लॉन्च ऑफर ₹6,999/-)

बिक्री के लिहाज से फोन 10 जनवरी से Flipkart पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। Flipkart पर एक्सिस बैंक (Axis Bank) के कार्ड का इस्तेमाल करने पर ग्राहकों को नो-कॉस्ट ईएमआई और 5% कैशबैक जैसे लाभ पाने का भी विकल्प मिलेगा।