fire-boltt-rocket-smartwatch-price-features-india

Fire Boltt Rocket Smartwatch – Price, Features & Offers: भारतीय स्मार्ट डिवाइस बाजार बीते साल की तरह ही साल 2023 में भी तेज वृद्धि दर्ज करता नजर आएगा, जिसमें बेशक बजट सेगमेंट प्रोडक्ट्स का अहम योगदान होने वाला है। और अब ऐसा लगता है कि साल के पहले दिन से ही इसकी शुरुआत भी हो चुकी है।

जी हाँ! हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पिछले साल 2022 के अंत में हूबहू Apple Watch Ultra की तरह दिखने वाली Gladiator स्मार्टवॉच को भारत में लॉन्च करने वाले स्वदेशी ब्रांड Fire Boltt ने अब साल की शुरुआत में ही अपनी नई स्मार्टवॉच ‘Rocket’ को बाजार में उतार दिया है। 

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

गोल डायल के साथ Fire Boltt Rocket नाम से पेश की गई ये स्मार्टवॉच भी किफायती दाम पर ही लॉन्च की गई है, जो भारत में सीधे तौर पर Noise, boAt और Realme जैसी कंपनियों की तमाम स्मार्टवॉच साथ प्रतिस्पर्धा करती नजर आएगी।

तो आइए जानते हैं इस नई स्मार्टवॉच के तमाम फीचर्स, कीमत, उपलब्धता व ऑफर्स से जुड़ी तमाम जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Fire Boltt Rocket Smartwatch – Features:

हमेशा की तरह अगर शुरुआत करें डिस्प्ले से तो Rocket स्मार्टवॉच में एक स्टाइलिश डिजाइन के साथ 1.3 इंच का गोल-डायल HD पैनल दिया गया है, जो 240×240 पिक्सल रिजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। 

वॉच-फेस के मोर्चे पर भी इस स्मार्टवॉच में कई विकल्प देखनें को मिलते हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं। वॉच में स्मार्ट नोटिफिकेशन की सुविधा भी मौजूद है।   

Fire Boltt Rocket Smartwatch

Fire Boltt की इस नई वॉच को IP67 वाटर रेसिस्टेंट रेटिंग मिली हुई है, जिसका सीधा मतलब ये है कि यह पानी से पूरी तरह सुरक्षित है। 

इस स्मार्टवॉच के दाईं ओर एक पारंपरिक डिजाइन वाला गोल आकार का बजट दिया गया है, जिसकी मदद से आप वॉच के कई फीचर्स को कंट्रोल कर सकते हैं।

बतौर स्मार्टवॉच इसके हेल्थ फीचर्स की बात करें, आपको 24×7 डायनेमिक हार्ट रेट मॉनिटर, SpO2 ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग, महिलाओं के लिए पीरियड साइकल मॉनिटर जैसी तमाम सुविधाएं मिलती हैं।

Fire Boltt Rocket Smartwatch

वहीं अगर स्पोर्ट्स मोड्स पर नजर डालें तो कंपनी के दावे के मुताबिक, वॉच को दौड़ना, स्टेप काउंटर, साइकिल, कैलोरी बर्निंग जैसे फीचर्स के साथ ही 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड्स से लैस किया गया है।

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया Fire Boltt की ये Rocket स्मार्टवॉच को ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर को भी सपोर्ट करती है, जिसके तहत इसमें बिल्ट-इन स्पीकर और माइक्रोफोन भी दिया गया है। आप वॉच के जरिए ही फोन कॉल्स रिसीव कर पाएँगे।

Rocket स्मार्टवॉच को भारत में 4 रंग विकल्पों – ब्लैक, सिल्वर ग्रे, कैंपेन गोल्ड और गोल्ड पिंक में पेश किया गया है।

Fire Boltt Rocket Smartwatch – Price in India:

Fire Boltt ने Rocket स्मार्टवॉच को ₹2,499 की कीमत लॉन्च किया है। फिलहाल यह स्मार्टवॉच बिक्री के लिहाज से कंपनी के आधिकारिक ई-स्टोर पर उपलब्ध है।

आने वाले समय में इसे आप देश भर के तमाम रिटेल स्टोर्स और अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइटों से भी खरीद सकेंगें।