elon-musk-resigns-as-twitter-ceo
Credits: Wikimedia Commons

Elon Musk Resigns as Twitter CEO?: हाल ही में ही माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, ट्विटर (Twitter) के नए मालिक बने ईलॉन मस्क (Elon Musk) इस अधिग्रहण के बाद से ही, तत्कालीन सीईओ, पराग अग्रवाल को कंपनी से निकाल कर खुद बतौर सीईओ, Twitter का नेतृत्व कर रहे हैं। लेकिन जल्द तस्वीर बदलने जा रही है।

हाल में ही तमाम विवादों और आलोचनाओं के बीच ईलॉन मस्क ने Twitter पर ही एक पोल (Poll) की शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने पूछा था कि क्या उन्हें Twitter हेड का पद छोड़ देना चाहिए?

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस पोल में लगभग 17,502,391 लोगों ने भाग लिया और इनमें से 57.5% की ये राय रही कि ईलॉन मस्क (Elon Musk) को Twitter प्रमुख का पद छोड़ देना चाहिए। और जैसा मस्क ने पोल में लिखा था कि वो जनता के फैसले को मानेंगे, अब उन्होंने इसका ऐलान भी कर दिया है।

Elon Musk Resigns as Twitter CEO?

जी हाँ! ईलॉन मस्क (Elon Musk) ने ये ऐलान किया है कि वह Twitter के सीईओ पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं।

अपने नए ट्वीट में उन्होंने लिखा;

“जैसे ही मुझे कोई मूर्ख मिलेगा जो ज़िम्मेदारी ले सके, मैं सीईओ के पद से इस्तीफा दे दूंगा!”

सीईओ पद से हटने के बाद ईलॉन मस्क का ये होगा रोल? 

इतना ही नहीं बल्कि ईलॉन मस्क ने भविष्य में सीईओ पद से इस्तीफा देने के बाद, कंपनी में अपनी नई भूमिका का भी खुलासा किया।

मस्क ने बताया कि एक बार सीईओ पद से इस्तीफा देने के बाद वह Twitter में सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीमों का संचालन संभालेंगे।

इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स में ये सामने आया है कि कथित तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के लिए नए सीईओ की तलाश शुरू कर दी गई है। लेकिन जाहिर है मस्क का दौर शुरू होने के बाद से ही Twitter नए स्वरूप में ढलनें की कोशिशें कर रहा है।

इन्हीं कोशिशों के बीच कंपनी ने कुछ पत्रकारों से लेकर अपने प्रतिद्वंदी प्लेटफ़ॉर्मों और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों को बैन करने जैसे अपने कदमों के चलते कई आलोचनाओं और विवादों के साथ भी रिश्ता जोड़ लिया है।

ऐसे में Twitter के नए सीईओ के लिए चुनौतियाँ काफी होंगी। वैसे नए सीईओ के सामने ‘मस्क के साथ तालमेल साधने’ की भी एक बड़ी चुनौती होगी।