vivo-y02-features-price-offers

Vivo Y02 – Features, Price & Offers: भारतीय स्मार्टफोन बाजार में किफायती फोनों की हिस्सेदारी काफी बड़ी है और कंपनियाँ भी इस बात को बखूबी समझती हैं। शायद यही वजह है कि तमाम ब्रांड्स लगातार बाजार में अपने नए-नए किफायती स्मार्टफोनों को पेश करती रहती हैं।

इसी क्रम में Vivo ने भी भारत में अपना नया Vivo Y02 स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जो कीमत तो कम है, लेकिन फीचर्स के मामलें में ये पहली बार में अपनी ओर आकर्षित जरूर करता है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

असल में ये लो-बजट स्मार्टफोन Android 12 Go Edition पर चलता है और इसमें आपको 5000mAh तक की बैटरी दी जा रही है। तो आइए जानते हैं इस फोन की तमाम खूबियों, फीचर्स, कीमत और ऑफर्स के बारे में विस्तार से;

Vivo Y02 – Features: 

शुरुआत की जाए डिस्प्ले से तो इस फोन में 6.51 इंच का Halo FullView LCD IPS HD+ डिस्प्ले पैनल दिया जा रहा है, जो 720×1600 पिक्सल रिजोल्यूशन और आई प्रोटेक्शन मोड से लैस है।

Vivo Y02

इस नए Y02 में 2.5D यूनिबॉडी और 8.2mm की मोटाई वाला ‘फ्लैट-एज डिजाइन’ दिया गया है। इस फोन की लंबाई 163.99mm और चौड़ाई 75.63mm है। वहीं फोन की मोटाई 8.49mm और इसका वजन 186 ग्राम है।

कैमरे के मोर्चे पर फोन के रियर यानि पीछे की ओर 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं सामने की वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के तहत 5-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा देखनें को मिलता है। फोन के कैमरे फेस ब्यूटी, टाइम-लैप्स जैसे बहुत से फीचर्स को सपोर्ट करते हैं।

Vivo Y02

हार्डवेयर के मोर्चे पर फोन ऑक्टा-कोर MediaTek Helio P22 प्रॉसेसर से लैस किया गया है, जिसके साथ आपको 3GB की RAM और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया भी जा सकता है।

अगर बात करें सॉफ़्टवेयर की तो Vivo का ये नया लो-बजट फोन Android 12 Go Edition पर आधारित Funtouch OS 12 पर चलता है।

साथ ही इस Y02 फोन में 10W वायर्ड और 5W रिवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है।

इस स्मार्टफोन में आपको ‘फेस वेक’ फीचर भी मिलता है, जिससे यूजर फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल करते हुए फोन अनलॉक कर सकेंगे।

फोन डुअल-सिम कार्ड सपोर्ट, Bluetooth 5.0, डुअल-बैंड Wi-Fi, GPS, OTG, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट जैसी चीजों से भी लैस है। फोन को बाजार में ‘आर्किड ब्लू’ और ‘कॉस्मिक ग्रे’ रंग विकल्पों में पेश किया गया है।

Vivo Y02 – Price in India:

भारत में कंपनी ने अपने नए Vivo Y02 (3GB RAM + 32GB स्टोरेज वेरिएंट) की कीमत ₹8,999 तय की है। बिक्री के लिहाज से ये फ़ोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ख़रीदा जा सकता है।