mivi-model-e-smartwatch-price-and-features

Mivi Model E – Price & Features: भारतीय इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट ब्रांड Mivi ने अब स्मार्टवॉच क्षेत्र में कदम रखते हुए अपनी पहली स्मार्टवॉच – Mivi Model E को देश में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कुछ ही दिनों पहले यह रिपोर्ट सामने आई थी कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा स्मार्टवॉच बाजार बन गया है।

दिलचस्प ये है कि Mivi ने अपनी इस नई स्मार्टवॉच को ना सिर्फ किफायती कीमत पर, बल्कि कई नई अनोखी खूबियों के साथ पेश किया है। असल में Mivi की ये स्मार्टवॉच भारत में सीधे BoAt और Dizo जैसे ब्रांड्स को सीधी टक्कर देती नजर आ सकती है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इतना ही नहीं बल्कि अपने पहली स्मार्टवॉच के लॉन्च ऑफर के तहत कंपनी आपको 70% तक का डिस्काउंट भी परदन कर रही है। तो आइए जानते हैं Mivi की इस पहली स्मार्टवॉच के तमाम फीचर्स, कीमत व उपलब्धता से संबंधित जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Mivi Model E – Features: 

शुरुआत की जाए Mivi की इस स्मार्टवॉच के डिस्प्ले से तो इसमें 1.69 इंच का TFT HD टच-स्क्रीन पैनल दिया गया है जो 500 निट्स तक की अधिकतम ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है और इसमें आप Mivi App का इस्तेमाल करते हुए 50 से अधिक क्लाउड वॉच-फेस चुन सकते हैं।

इस ‘मेड-इन-इंडिया’ स्मार्टवॉच में सिलिकॉम स्ट्रैप के साथ स्टेनलेस-स्टील डिजाइन नजर आता है। अब आ जाते हैं वॉच में दिए जा रहे हेल्थ फीचर्स पर, जिसके तहत आपको SpO2 मॉनिटर, हार्ट रेट सेंसर, स्लीप मॉनिटरिंग, स्टेप काउंट्स व अन्य एक्सरसाइज डेटा आदि सहूलियतें मिलती हैं।

Mivi Model E

साथ ही महिलाओं के लिए यह स्मार्टवॉच ‘पीरियड्स ट्रैकिंग’ जैसे फीचर्स को भी सपोर्ट करती है। इसके अलावा, Mivi की इस स्मार्टवॉच में लगभग 120 स्पोर्ट्स मोड भी दिए गए हैं।

इन सभी डेटा को आप Mivi App पर ट्रैक कर सकते हैं। वैसे इस स्मार्टवॉच को Android व iOS दोनों में से किसी भी डिवाइस के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।

Mivi की इस Model E स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ 5.1 (Bluetooth 5.1) वर्जन का सपोर्ट मिलता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें कैमरा कंट्रोल, म्यूजिक कंट्रोल, मौसम संबंधी अपडेट्स, स्मार्ट नोटिफिकेशन, अलार्म, कॉल म्यूट और रिजेक्ट जैसी चीजें भी दी गई हैं।

इस वॉच को IP68 वाटर एंड डस्ट रेजिस्टेंस रेटिंग मिली हुई है, जिसका मतलब ये है कि वॉच पानी की बौछारों व धूल आदि से पूरी तरह सुरक्षित है। गौर करने वाली बात ये है कि वॉच 28 अलग-अलग भाषाओं को भी सपोर्ट करती है।

इस स्मार्टवॉच में 200mAh की लिथियम पॉलीमर बैटरी दी जा रही है, जो कंपनी के दावे के अनुसार एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर 7 दिनों तक का बैकअप देने में सक्षम है।

साथ ही स्टैंडबाय मोड पर इसे 20 दिन तक इस्तेमाल किया जा सकता है। Mivi के मुताबिक, इस स्मार्टवॉच को पूरी तरह से चार्ज होने में 1.5 घंटे का समय लगता है।

इस स्मार्टवॉच को ब्लू, ब्लैक, ग्रीन, ग्रे, रेड और क्रीम जैसे रंग विकल्पों में उपलब्ध करवाया गया है।

Mivi Model E – Price: (Smartwatch under ₹1,500)

वैसे तो कंपनी ने भारत में Mivi Model E वॉच की कीमत ₹2,999 तय की है, लेकिन शुरुआती ऑफर के तहत इसे 1 दिसंबर से कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और Flipkart पर ₹1,299 में खरीदा जा सकता है।