boult-audio-x30-x50-tws-earbuds-at-rs-999
Credit: Boult Audio

Boult Audio X30 & X50 Earbuds: देखते ही देखते भारत वायरलेस या कहें तो ‘ट्रू वायरलेस स्टीरियो’ (TWS) ईयरबड्स का एक बेहद बड़ा बाजार बन गया है। खासकर किफायती प्राइस सेगमेंट में तमाम ब्रांड्स लगातार बेहतरीन ‘TWS ईयरबड्स’ विकल्प पेश कर रहीं हैं।

इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए अब Boult Audio ने भारत में अपने दो नए TWS ईयरबड्स – X30 और X50 लॉन्च किए हैं। एक तरफ जहाँ इन दोनों ईयरबड्स को बेहद सस्ती कीमत पर पेश किया गया है, वहीं ये कई शानदार फीचर्स से भी लैस किए गए हैं।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इन दोनों ईयरबड्स में कॉम्बैट गेमिंग मोड (Combat Gaming Mode) मिलता है। साथ ही ये फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 40 घंटे तक का प्ले-टाइम देते हैं। तो आइए जानते हैं इन ईयरबड्स के तमाम फीचर्स, कीमत व उपलब्धता के बारे में विस्तार से;

Boult Audio X30 and X50 – Features:  

शुरुआत करें डिजाइन से तो कंपनी के अनुसार, Boult X30 और X50 को एक रग्ड इन-ईयर डिजाइन प्रदान किया गया है, जो खासतौर पर गेमर्स को बहुत अधिक लुभाएगा।

जैसा हमनें पहले ही बताया ’45 मिमी लो-लेटेंसी कॉम्बैट गेमिंग’, ‘क्वाड माइक एनवायरनमेंटल नॉइज कैंसिलेशन’ (X50 में) जैसे कुछ गेमिंग फीचर्स भी इन्हें गेमर्स के लिहाज से और खास बना देते हैं। ये हल्के चार्जिंग केस के साथ आते हैं, जिसके चलते इन्हें पॉकेट में रखना भी आसान हो जाता है।

Boult Audio X30
Boult Audio X30

असल में Boult के नए X30 और X50 में एक बड़ा अंतर यही है कि Boult X50 में आपको क्वाड माइक एनवायरनमेंटल नॉइज कैंसिलेशन फीचर मिलता है।

Boult के नए X30 और X50, दोनों ईयरबड्स में बेहतर म्यूजिक और कॉलिंग ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए 10 मिमी ड्राइवर्स दिए गए हैं। ये 3 इक्वलाइजर मोड – HiFi, Rock और Bass Boost को सपोर्ट करते हैं।

इन दोनों ईयरबड्स – Boult Audio X30 और X50 – को IPX5 रेटिंग मिली हुई है, सरल भाषा में कहें तो यह पानी से पूरी तरह सुरक्षित हैं।

Boult Audio X50
Boult Audio X50

Boult Audio के ये नए ईयरबड्स ब्लूटूथ वर्जन 5.1 को सपोर्ट करते हैं। साथ ही ये ईयरबड्स 40 घंटे तक का नॉन-स्टॉप प्ले-टाइम प्रदान करते हैं। फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाली इनकी बैटरी, कंपनी के दावे के अनुसार सिर्फ 10 मिनट चार्ज करने पर 100 मिनट का प्लेबैक टाइम प्रदान कर सकती है।

Boult Audio X30 and X50 – Price in India: 

अब सबसे अहम बात, जो है इनकी किमत। Boult Audio ने भारत में Boult X30 TWS ईयरबड्स को ₹999 (Amazon India) में और Boult X50 TWS ईयरबड्स को ₹1,399 (Flipkart) में लॉन्च किया है।

वैसे तो आप X30 और X50 को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं। लेकिन इसके अलावा Boult X30 आपको ‘ब्लू’ और ‘वॉर्म ग्रे’ रंग विकल्प के साथ Amazon India पर खरीद सकते हैं। वहीं Boult X50 को ‘सफेद’ और ‘काले’ रंग विकल्पों में Flipkart से खरीदा जा सकता है।