asus-zenbook-17-fold-oled-features-and-price-in-india

Asus Zenbook 17 Fold OLED – Features & Price: फोल्डेबल डिवाइस भले अभी उतने बड़े पैमानें पर चलन में नहीं आ सकें हैं, लेकिन बहुत से लोगों का मानना है कि आने वाला दौर इन्हीं डिवाइसों का दौर है। और शायद इस बात से कई टेक कंपनियाँ भी सहमत हैं।

और इसी क्रम में अब Asus ने अपना फोल्डेबल लैपटॉप Zenbook 17 Fold OLED भारत के बाजार में लॉन्च कर दिया है। याद दिला दें कंपनी ने इस फोल्डेबल लैपटॉप को इसी साल CES 2022 के दौरान ही सार्वजनिक किया था।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

दिलचस्प ये है कि Asus Zenbook 17 Fold को दुनिया का पहला 17-इंच फोल्डेबल लैपटॉप माना जा सकता है। ये लैपटॉप कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है, तो आइए जानते हैं इसकी तमाम खूबियों, कीमत और उपलब्धता के बारे में विस्तार से!

Asus Zenbook 17 Fold OLED – Features:

शुरुआत करें Asus के इस फोल्डेबल लैपटॉप के डिस्प्ले से, तो इसमें 17.3 इंच का OLED पैनल दिया गया है, जो 2560×1920 पिक्सल रिजोल्यूशन और 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस से लैस है। साथ ही अगर आप इस लैपटॉप को फोल्ड करते हैं, तो इसका डिस्प्ले साइज 12.5 इंच हो जाता है, जिसमें आपको 920×1280 पिक्सल रिजोल्यूशन मिलते हैं।

इस लैपटॉप के फोल्डेबल फीचर के साथ आप इसको एक डेस्कटॉप, लैपटॉप (ब्लूटूथ कीबोर्ड के साथ या उसके बिना भी), टैबलेट, रीडर जैसे कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Asus Zenbook 17 Fold OLED

1.5 किलोग्राम वजन (बिना कीबोर्ड के) लैपटॉप में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए सामने की ओर 5-मेगापिक्सल का AI कैमरा दिया गया है, जो 3D नॉइस रिडक्शन और IR फंक्शन को सपोर्ट करता है। इस लैपटॉप में बिल्ट-इन माइक्रोफोन के साथ Alexa वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट भी मिलता है।

वहीं ये लैपटॉप 24 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करने वाले ASUS ErgoSense ब्लूटूथ कीबोर्ड को सपोर्ट करता है, जिसके आप USB-C पोर्ट के जरिए चार्ज कर सकते हैं।

हार्डवेयर के मोर्चे पर देखें तो यह फोल्डेबल लैपटॉप 12th Gen Intel Core i7-1250U प्रोसेसर और Iris Xe ग्राफ़िक्स के साथ बाजार में पेश किया गया है। साथ ही इसमें 16GB DDR5 की RAM और 1TB की SSD स्टोरेज मिलती है।

Asus Zenbook 17 Fold OLED

Zenbook 17 Fold OLED लैपटॉप को 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 75WHr की बैटरी से लैस किया गया है। कनेक्टिविटी विकल्पों के रूप में लैपटॉप में 2 Thunderbolt-4 पोर्ट और एक 3.5 मिमी कॉम्बो ऑडियो जैक मिलता है।

ऑडियो के लिए लैपटॉप में ‘क्वाड-स्पीकर’ सेटअप मौजूद है, जिसमें Harman Kardon सर्टिफाइड Dolby Atmos साउंड सपोर्ट है।

Asus Zenbook 17 Fold OLED – Price:

अब सबसे अहम बात, जो है इसकी कीमत। Asus ने Zenbook 17 Fold OLED को भारतीय बाजार में ₹3,29,990 के दाम पर पेश किया गया है।

आप इस लैपटॉप को Asus के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, Amazon, Flipkart, Croma, Reliance Digital समेत आदि जगहों से खरीद सकते हैं।