t20-world-cup-on-disney-plus-hotstar-without-subscription

T20 World Cup updates on Disney+ Hotstar without subscription: भारत में क्रिकेट की दीवानगी कितनी है, ये हमें बताने की जरूरत नहीं! मौजूदा समय में ICC Men’s T20 World Cup चल रहा है, जिसे आप ओटीटी प्लेटफॉर्म, डिज्नी+ हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) पर भी देखे सकते हैं।

अलाम ये है कि इस वर्ल्ड कप के तहत हाल में हुए भारत-पाकिस्तान मैच को Disney+ Hotstar पर लगभग 1.8 करोड़ लोगों ने लाइव देखा, जो खुद में एक नया रिकॉर्ड रहा। लेकिन इतना जरूर है कि अन्य प्लेटफॉर्मों की तरह इस OTT प्लेटफॉर्म की सेवाओं का आनंद लेने के लिए भी आपको भुगतान करते हुए, ‘सब्सक्रिप्शन’ लेना पड़ता है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

लेकिन ऐसा लगता है कि क्रिकेट की दीवानगी को देखते हुए, अब Disney+ Hotstar ने भी लोगों को एक नई सौगात देने का मन बनाया है।

असल में कंपनी प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर जोड़ने जा रही है, जिसके तहत आप इसका कोई भी सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदे बिना, बतौर ‘फ्रीमियम यूजर’ भी मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के अपडेट्स हासिल कर सकते सकेंगें।

T20 World Cup – Disney+ Hotstar ‘Follow On’ feature 

लोकप्रिय स्ट्रीमिंग कंपनी Disney+ Hotstar ने अब अपने प्लेटफ़ॉर्म में ‘फॉलो ऑन’ (Follow On) नामक एक नए फीचर को शामिल किया है, जो पूरी तरह से मुफ्त (फ्री) है।

Disney+ Hotstar का ये नया ‘फॉलो ऑन फीड’ आपको रियल टाइम में मैच के आंकड़े, विशेषज्ञों की राय और टी20 क्रिकेट मैचों से जुड़ी अन्य जानकारियाँ प्रदान करेगा।

t20-world-cup-on-disney-plus-hotstar-without-subscription

इसे आप एक खास वीडियो फीड के रूप में समझ सकते हैं, जहाँ आपको वर्ल्ड कप के मैचों के लाइव स्कोर्स से लेकर गेम के हालइलाइट्स तक देखने को मिलेंगे, वो भी बिना कोई भुगतान किए।

ऐसे करें डिज्नी+ हॉटस्टार फॉलो ऑन फीचर का इस्तेमाल?

आप शायद जानते ही होंगे कि Disney+ Hotstar पर आपने अगर सब्सक्रिप्शन नहीं भी खरीदा है, तो भी आप बतौर फ्रीमियम यूजर एक सीमित समय के लिए लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं।

और इस नए फीचर के बाद, मानिए एक बार फ्री लाइव क्रिकेट का वो सीमित समय समाप्त हो जाता है, तो ऐसे में आप ‘फॉलो ऑन’ टैब पर स्विच कर सकेंगें, जहाँ वो लाइव स्कोर आदि जानकरियाँ पा सकेंगे।

इस फॉलो ऑन सेक्शन में संजय बनर्जी, अजय मेहरा, रमन भनोट, रीमा मल्होत्रा, मनोज शर्मा समेत तमाम अन्य कमेंटेटरों द्वारा ग्राफिक्स और विजुअल के साथ विश्लेषण भी मिलेंगे, जो हिंदी भाषा में ही होंगें।

इस नए फीचर के लॉन्च को लेकर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा;

“हमनें अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से हमेशा भारत में बेहतरीन लाइव स्पोर्ट्स अनुभव प्रदान करने का काम किया है। और अब ‘फॉलो ऑन’ फीचर के साथ, हम अपने फ्रीमियम यूजर्स समेत सभी लोगों के लिए रियल-टाइम क्रिकेट अपडेट्स पहुंचाने का प्रयास कर रहें हैं।”