nothing-ear-stick-price-and-features-india
Image Credit: Nothing

Nothing Ear (Stick) – Price & Features: लोकप्रिय स्मार्ट डिवाइस ब्रांड OnePlus के सह-संस्थापक रहे Carl Pie द्वारा शुरू की गई कंपनी, Nothing ने अब भारत में अपने Nothing Ear (Stick) ईयरबड्स लॉन्च कर दिए हैं।

कंपनी के ये ईयर फोन फीचर्स के मायनों में तो खास हैं ही, लेकिन डिजाइन के मोर्चे पर भी ये पहली नजर में आपका ध्यान खींच लेते हैं। वैसे Nothing Phone (1) के बाद यह कंपनी का तीसरा प्रोडक्ट और Nothing Ear 1 के बाद दूसरा ईयरबड्स हैं।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी के दावे के मुताबिक, ये नए ईयरबड्स सामान्य उपयोग के लिहाज से लगभग 29 घंटे तक का बैकअप दे सकते हैं। तो आइए जानते हैं इस ईयरबड्स के तमाम फीचर्स, कीमत और उपलब्धता के बारे में विस्तार से;

Nothing Ear (Stick) – Features:

शुरुआत इसके खास डिजाइन से करें तो इन ईयरबड्स में में सामान्य ‘फ्लिप ओपनिंग केस’ से अलग ‘ट्विस्ट-टू-ओपन डिजाइन’ दिया गया है, जो देखने में इसे काफी अलग बनाता है।

Nothing Ear Stick

कंपनी ने इस नए ईयरबड्स में 12.6 मिमी के ड्राइवर्स दिए हैं, जो स्पष्ट और बोल्ड ऑडियो अनुभव देने के साथ ही विभिन्न फ्रीक्वेंसी पर भी ऑडियो क्वॉलिटी एक समान बनाए रखते हैं। ईयरबड्स असल में ‘इन-ईयर डिटेक्शन’ की खूबी से भी लैस हैं।

गौर करने वाली बात ये है कि इनमें एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन की सुविधा तो नहीं है, लेकिन ये ‘बास लॉक’ तकनीक के साथ बाजार में पेश किए गए हैं। इसके चलते उपयोगकर्ता को कानों में ये ईयरबड्स के फिट को मापते हैं, और उसके अनुसार प्रदर्शन को बेहतर करने का प्रयास करते हैं।

Nothing Ear (Stick) तीन हाई-डेफिनिशन माइक से लैस है। यह तेज बैकग्राउंड नॉइज को फ़िल्टर करता है और दिलचस्प रूप से ‘विंड-प्रूफ’ व ‘क्राउड-प्रूफ कॉल’ के लिए वॉयस को बढ़ाने का भी काम करता है।

लगभग 4.4 ग्राम वजन वाले इन ईयरबड्स को IP54 सर्टिफिकेशन मिला हुआ है, जिसका सीधा सा मतलब ये है कि ये धूल, पानी आदि से पूरी तरह सुरक्षित हैं।

Nothing Ear Stick में आपको क जोड़ी ईयरबड्स और एक USB Type-C केबल को सपोर्ट करने वाला चार्जिंग केस भी मिलता है।

Nothing Ear Stick

बात बैटरी लाइफ की करें तो एक बार चार्ज करने पर ईयरबड्स में लगभग 7 घंटे तक का सुनने योग्य टाइम बैकअप मिलता है और 3 घंटे तक का टॉकटाइम बैकअप मिलता है।

वहीं चार्जिंग केस के साथ आपको 29 घंटे तक का सुनने योग्य टाइम बैकअप और 12 घंटे तक का टॉकटाइम बैकअप मिलता है।

Nothing Ear (Stick) – Price: 

कंपनी ने भारत में Nothing Ear (Stick) की कीमत ₹8,499 तय की है। इसे आप 4 नवंबर, 2022 से Myntra और Flipkart के जरिए खरीद सकेंगें। वैसे बता दें कंपनी ने ईयरबड्स के लिए प्री-ऑर्डर लेने की शुरुआत कर दी है।