lic-whatsapp-service

WhatsApp roll-out Avatar feature: दुनिया के सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में शुमार व्हाट्सऐप (WhatsApp) की सफलता के पीछे की सबसे बड़ी वजह ये है कि यह लगातार नए-नए फीचर्स को अपने प्लेटफॉर्म में जोड़ता रहता है।

इसी क्रम में अब Meta के मालिकाना हक वाले WhatsApp ने बहुप्रतीक्षित अवतार (Avatar) फीचर रोलआउट कर दिया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स के लिए प्रोफाइल फोटो का अनुभव और भी दिलचस्प हो जाएगा।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इतना ही नहीं बल्कि यूजर्स अपने अवतार को कॉन्फिगर करने के बाद एक नया स्टिकर पैक भी बना सकेंगें और उन स्टिकर्स को अपने परिवार व दोस्तों के साथ चैट में शेयर कर सकेंगे।

किन-किन को मिला नया WhatsApp Avatar फीचर्स?

मशहूर WhatsApp टिप्सटर वेबसाइट, WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट में इन फीचर को लेकर खुलासा किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp ने नया Avatars फीचर फिलहाल Android वर्जन पर चुनिंदा Beta यूजर्स के लिए ही पेश किया है।

आपको बता दें Android 2.22.23.9 अपडेट के तहत कुछ खुशक़िस्मत WhatsApp Beta यूजर्स को यह सुविधा मिल गई है, और वह अपनी प्रोफाइल में अपना डिजिटल अवतार जोड़ पा रहे हैं।

रिपोर्ट में शेयर किया गए स्क्रीनशॉट को देखने से ये साफ होता है कि यूजर्स इस नए फीचर की मदद से ऐप की सेटिंग्स में जाकर अपना डिजिटल एक्सप्रेशन सेट करते हुए एक अवतार क्रीएट कर सकते हैं।

इतना ही नहीं बल्कि इस अवतार को क्रीएट करने के बाद वह WhatsApp पर एक नया स्टिकर पैक भी बना सकेंगे और उसे चैट बॉक्स में शेयर भी कर पाएँगे। इनमें से अपनी पसंद के अवतार को वह अपनी प्रोफाइल फोटो के तौर पर भी सेट कर सकते हैं।

WhatsApp Avatar Feature
Image Credit: WABetaInfo

WhatsApp Avatar Feature

वैसे अगर आप एक WhatsApp Beta यूजर हैं और ये देखना चाहते हैं कि क्या ये फीचर आपके लिए भी उपलब्ध हुआ है या नहीं? तो इसके लिए सबसे पहले आप ऐप को लेटेस्ट उपलब्ध वर्जन पर अपडेट कर लें और फिर ऐप पर अकाउंट सेटिंग्स में जाकर देखें कि क्या आपको Avatar Section नजर आ रहा है?

ख़ैर! अब देखना ये है कि कंपनी सार्वजनिक रूप से इस नए Avatar फीचर को कब तक लॉन्च करती है, क्योंकि Meta ने कुछ समय पहले ही Facebook पर भी Meta Avatar फीचर को पेश किया था। असल में यह फीचर Meta द्वारा Metaverse के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार करने की दिशा में उठाया एक कदम माना जा रहा है।