redmi-a1-plus-price-and-features-in-india

Redmi A1+ – Price & Features: बजट स्मार्टफोन सेगमेंट की लोकप्रिय ब्रांड रेडमी (Redmi) ने आज भारत में अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन लाइनअप का विस्तार करते हुए एक नया फोन लॉन्च कर दिया है।

Xiaomi के मालिकाना हक वाली इस ब्रांड का ये नया फोन पिछले कुछ दिनों से ही काफी सुर्ख़ियों में रहा है, जिसके पीछे की वजहों में से एक है फीचर्स के लिहाज से, फोन की भारतीय बाजार में कीमत।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी ने 5000mAh की बैटरी से लैस इस फोन के दो मॉडल बाजार में उतारे हैं। तो आइए देर ना करते हुए जानते हैं इस नए फोन के तमाम फीचर्स, कीमत, उपलब्धता और ऑफर्स के बारे में विस्तार से;

Redmi A1+ – Features:

लगभग 192 ग्राम वजह वाले इस डूअल-सिम (नैनों) फोन में आपको 6.52-इंच का HD+ LCD डिस्प्ले पैनल देखनें को मिलता है, जो 120Hz के टच सैंपलिंग रेट और 400 निट्स तक की अधिकतम ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।

नए Redmi A1+ का डिजाइन लगभग Redmi A1 की तरह ही है। फोन में रियर (पीछे) की ओर एक चौकोर आकार के कैमरा-बम्प डिजाइन के तहत डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें प्राइमरी सेंसर 8-मेगापिक्सल का है।

Redmi A1+
Redmi A1+

वहीं सामने की ओर वीडियो कॉलिंग व सेल्फी आदि के लिहाज से वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

पीछे की ओर ही आपको एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिल रहा है। हार्डवेयर के मोर्चे पर फोन MediaTek Helio A22 प्रॉसेसर चिपसेट से लैस है। फोन में 2GB और 3GB RAM के विकल्प के साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कॉर्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

सॉफ्टवेयर की बात करें तो फोन एंड्रॉयड 12 (Android 12) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। ये स्मार्टफोन कैलिडोस्कोप इफेक्ट, टाइम-लैप्स, शॉर्ट वीडियो जैसे फीचर्स से भी लैस है।

redmi-a1-plus-price-and-features-in-india

साथ ही फ़ोन में आपको एक 3.5mm का ऑडियो जैक, सिंगल स्पीकर, Wi-Fi 802.11 b/g/n, Bluetooth 5.0, GPS आदि भी मिलता है।

फोन में 10W चार्जिंग सपोर्ट वाली 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो कंपनी के दावे के अनुसार, एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर सामान्य इस्तेमाल के लिहाज से लगभग 2 दिन का बैकअप दे सकती है। इस फोन को 3 रंग विकल्पों – ब्लैक, लाइट ग्रीन और लाइट ब्लू में उपलब्ध करवाया गया है।

Redmi A1+ – Price & Offers in India:

Redmi A1+ की कीमत की बात की जाए तो जैसा हमनें आपको पहले ही बताया, कंपनी ने भारत में इसके दो मॉडल लॉन्च किए हैं, जिनमें से 2GB RAM + 32GB स्टोरेज वेरिएंट वाले मॉडल की कीमत ₹7,499 तय की है, वहीं 3GB RAM + 32GB स्टोरेज वेरिएंट मॉडल का दाम ₹8,499 है।

इस फोन की बिक्री 17 अक्टूबर से Flipkart, Mi की अधिकारिक वेबसाइट और ऑफलाइन स्टोर्स पर शुरू हो जाएगी।

शुरुआती ऑफर के तौर पर आपको फोन के दोनों मॉडलों में ₹500 की छूट दी जा रही है, जिसके बाद इनकी कीमत क्रमशः ₹6,999 और ₹7,999 हो जाएगी। बताया जा रहा है कि ये ऑफर सिर्फ 31 अक्टूबर तक के लिए ही वैध होगा।