redmi-writing-pad-features-and-price-in-india

Redmi Writing Pad – Features & Price: आज के दौर में पारंपरिक पेपर और पेन के विकल्प के तौर पर ‘डिजिटल राइटिंग पैड’ तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। और इसी को देखते हुए अब Xiaomi ने भारत में अपना बेहद सस्ता डिजिटल राइटिंग पैड – Redmi Writing Pad लॉन्च कर दिया है।

बता दें Xiaomi पहले से ही भारत में हाल ही में लॉन्च किए गए Redmi Pad और Xiaomi Pad 5 के रूप में दैनिक उपयोग और मनोरंजन आदि के मकसद को पूरा करने के लिए बजट टैबलेट की पेशकश कर रही है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

लेकिन अब कंपनी ने मुख्य रूप से भारतीय छात्रों को ध्यान में रखते हुए ये बेहद किफायती Redmi राइटिंग पैड पेश किया है। तो आइए जानते हैं कि आखिर इस डिजिटल राइटिंग पैड में क्या-क्या खास है?

Redmi Writing Pad – Features:

सिर्फ 90 ग्राम वजह वाले Redmi के इस राइटिंग पैड में आपको 8.5-इंच का LCD डिस्प्ले पैनल दिया जा रहा है। कंपनी के अनुसार, स्क्रीन में आपको किसी भी तरह की कोई लाइट नहीं नजर आएगी और अधिक इस्तेमाल के बाद भी यूजर्स की आँखो पर जोर नहीं पड़ता है।

इस पैड का इस्तेमाल टू-डू लिस्ट बनाने, नोट्स बनाने, डूडल बनाने या मनोरंजन के लिए स्क्रिबल करने आदि के लिए किया जा सकता है।

बता दें इस राइटिंग पैड के साथ एक स्टाइलस (Stylus) भी दिया जा रहा है, जो डिवाइस के टॉप पर दाएं किनारे की ओर मैग्नेट से अटैच भी हो जाता है।

Redmi Writing Pad

दिलचस्प ये है कि यह स्टायलस प्रेशर-सेंसिटिव बताया जा रहा है, जिसके चलते यूजर्स हर स्ट्रोक के साथ अलग-अलग शेड या आकार भी क्रिएट कर पाएँगें।

ABS प्लास्टिक से बने इस पैड को ‘वजन’ और ‘आँखों की सुरक्षा’, दोनों के लिहाज से बच्चों के लिए एक सुरक्षित उपयोगी विकल्प माना जा रहा है।

Redmi Writing Pad में नीचे की तरफ एक छोटा नारंगी रंग का बटन भी दिया जा रहा है, जिसको दबाने पर स्क्रीन साफ ​​होकर नए काम/नोट्स के लिए तैयार हो जाएगी।

Redmi Writing Pad

बता दें Redmi राइटिंग पैड में स्क्रीन पर लिखी या बनाई गई चीज को ‘फ्रीज’ करने के लिए एक लॉक स्विच भी दिया गया है। अगर आप ‘लॉक स्विच’ का इस्तेमाल करते हैं तो नारंगी बटन को दबाने के बाद भी स्क्रीन पर लिखी या बनी चीज नहीं मिटेगी।

बैटरी की बात करें तो इसमें रिचार्जेबल बटन सेल देखने को मिलता है। कंपनी के मुताबिक, डिवाइस बहुत कम पावर खपत वाले डिस्प्ले व स्क्रीन क्लियर फीचर से लैस की गई है, और एक बार में इसकी बैटरी 20,000 तक पेज तक तक आसानी से इस्तेमाल की जा सकती है।

Redmi Writing Pad – Price:

कीमत की बात करें तो भारत में Redmi Writing Pad (रेडमी  राइटिंग पैड) का दाम ₹599 तय किया गया है। इसकी बिक्री कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गई है।