lenovo-m10-plus-3rd-gen-price-features

Lenovo M10 Plus (3rd Gen) – Price & Features: भारत में स्मार्टफोनों के मुकाबले भले टैबलेट डिवाइसों का बाजार थोड़ा कम एक्टिव सा लगता हो, लेकिन इसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता। खासकर महामारी के चलते जब से पढ़ाई से लेकर कई तरह की चीजें ऑनलाइन होना शुरू हुई हैं, देश में टैबलेट डिवाइसों की माँग में भी वृद्धि दर्ज की गई है।

और अब भारत के इसी बाजार को और व्यापक बनाते हुए Lenovo ने आज अपना नया M10 Plus 3rd Gen टैबलेट भी लॉन्च कर दिया है। कंपनी का नया एंड्रॉइड टैबलेट कई दिलचस्प खूबियों के साथ बाजार में उतारा गया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस टैबलेट को 2K डिस्प्ले के साथ ही Dolby Atmos से भी लैस किया गया है। भारत में यह सीधे Realme Pad X और Oppo Pad Air को टक्कर देता नजर आ सकता है। आइए इस टैबलेट के फीचर्स व इसकी कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं!

Lenovo M10 Plus (3rd Gen) – Features:

पीछे की ओर डुअल-टोन डिजाइन के साथ पेश किए गए Lenovo के नए M10 Plus 3rd Gen टैबलेट में आपको 10.61-इंच 2K IPS LCD डिस्प्ले देखने को मिलता है, जो 400 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।

कंपनी के मुताबिक, इस डिवाइस को TUV Rheinland Low Blue Light सर्टिफिकेशन मिला हुआ है, जिसका सीधा-सा मतलब ये है कि ये स्क्रीन से निकलने वाली हानिकारक नीली रोशनी को कम करने में मदद करता है, ताकि घंटों तक इस्तेमाल के बाद भी उपयोगकर्ता की आंखों पर अधिक दबाव ना पड़े।

Lenovo M10 Plus (3rd Gen)

465 ग्राम वजन वाले इस टैबलेट के किनारे सपाट है। कैमरे के मोर्चे पर इसमें रियर यानि पीछे की ओर 8-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर और वीडियो कॉलिंग आदि के लिए सामने की ओर 8-मेगापिक्सल का ही सेल्फी कैमरा दिया गया है।

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया कि इस नए टैबलेट में Dolby Atmos के साथ क्वाड स्पीकर मिलते हैं।

डिवाइस को ऑक्टा-कोर Qualcomm Snapdragon 680 प्रॉसेसर चिपसेट और Qualcomm Adreno 610 GPU से लैस किया गया है। और सॉफ्टवेयर के मामले में यह टैब Android 12 चलाता है।

Lenovo M10 Plus 3rd Gen

टैबलेट में आपको 6GB की RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी जा रही है, जिसको मैमोरी कॉर्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया भी जा सकता है।

नए M10 Plus में Google Kids Space के साथ ही रीडिंग मोड आदि का सपोर्ट भी मिलता है। इसके साथ कंपनी वैकल्पिक रूप से Lenovo Precision Pen 2 और एक फोल्डेबल कवर की भी पेशकश कर रही है।

भारत में इसे पीछे की ओर एक ड्यूल-टोन थीम डिजाइन के साथ दो रंग विकल्पों – ‘स्टॉर्म ग्रे’ और ‘फ्रॉस्ट ब्लू’ में पेश किया गया है।

बैटरी की बात की जाए तो M10 Plus 3rd Gen में 7,500mAh की बैटरी दी जा रही है, जो कंपनी के दावे के अनुसार 12 घंटे तक का ऑनलाइन वीडियो प्लेबैक समय दे सकती है।

M10 Plus 3rd Gen के कनेक्टिविटी विकल्पों पर नजर डालें तो इसमें Wi-Fi 802.11a/b/g/n/ac, Bluetooth 5.1 वर्जन, एक USB Type-C पोस्ट और एक हेडफोन जैक दिया गया है।

Lenovo M10 Plus (3rd Gen) – Price in India:

Lenovo ने अपने नए M10 Plus (3rd Gen) टैबलेट के सिर्फ वाईफाई (WiFi) मॉडल की कीमत ₹19,999 और एलटीई (LTE) मॉडल का दाम ₹21,999 तय किया है।

बिक्री के लिहाज से यह डिवाइस Lenovo की आधिकारिक वेबसाइट या फिर Amazon India पर उपलब्ध करवा दिया गया है।