noisefit-evolve-3-smartwatch-price-and-features

NoiseFit Evolve 3 Smartwatch – Price & Features: बीते कुछ सालों से भारतीय बाजार में किफायती स्मार्टवॉच डिवाइसों का बोलबाला देखने को मिल रहा है। और अब इस सेगमेंट में अपने लाइनअप को बढ़ाते हुए भारतीय वियरेबल ब्रांड Noise ने अपनी नई स्मार्टवॉच लॉन्च की है।

NoiseFit Evolve 3 नाम से लॉन्च की गई इस नई स्मार्टवॉच को पिछले साल पेश की गई NoiseFit Evolve 2 का उन्नत संस्करण माना जा रहा है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी की ये नई वॉच AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है, और साथ ही इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट जैसे तमाम फीचर्स भी देखनें को मिलते हैं। तो आइए विस्तार से जानते हैं Evolve 3 वॉच के फीचर्स, कीमत व उपलब्धता के बारे में;

NoiseFit Evolve 3 Smartwatch – Features:

मेटल फ्रेम के साथ पेश की गई ये Evolve 3 स्मार्टवॉच 1.43-इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है, जो 466×466 पिक्सल रिजोल्यूशन और 500 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस से लैस है। साथ ही स्क्रीन पैनल ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले (AOD) सपोर्ट प्रदान करता है।

वॉच में आपको कस्टमाइज करने योग्य और क्लाउड-आधारित 150 से अधिक वॉच फेस चुन सकने का विकल्प भी मिलता है। वॉच में दाईं ओर दो बटन दिए गए हैं।

NoiseFit Evolve 3

जैसा हमनें पहले ही आपको बताया कि इस स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर भी जोड़ा गया है, जिसके लिए इसमें इन-बिल्ट माइक्रोफोन और स्पीकर दिए गए हैं।

वॉच के ज़रिए आप अपने कॉन्टैक्ट को भी एक्सेस कर सकते हैं और कोई नंबर डायल भी कर सकते हैं। इसमें कॉलिंग हिस्ट्री भी देखी जा सकती है।

इस नई स्मार्टवॉच को IP68 रेटिंग मिली हुई है, जिसका मतलब ये है कि यह वॉटरप्रूफ है। साथ ही इसमें स्क्रीन लॉक, DND मोड, म्यूजिक कंट्रोल, कैमरा कंट्रोल, क्विक रिप्लाई, मौसम संबंधित ऐप सपोर्ट जैसी चीजें भी देखने को मिलती हैं।

हेल्थ व फिटनेस फीचर्स की बात की जाए तो यह वॉच Noise Health Suite से लैस है, जिसका सीधा सा मतलब ये है कि इसमें 24×7 हार्ट रेट सेंसर, SpO2 ब्लड-ऑक्सीजन मॉनिटर, स्ट्रेस मॉनिटर, स्लीप ट्रैकर और पीरियड ट्रैकर जैसी सुविधाएँ मिलती हैं।

इतना ही नहीं बल्कि स्पोर्ट्स मोड के मोर्चे पर भी वॉच आपको निराश नहीं करती है और इसमें साइकिल चलाने, पैदल चलने, कैलोरी, तय की गई दूरी,  ट्रेडमिल आदि जैसे 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड को ट्रैक करने की सहूलियत मिलती है। तमाम आँकड़ो को आप NoiseFit ऐप के जरिए भी मॉनिटर कर सकते हैं। 

कनेक्टिविटी आदि के लिए वॉच Bluetooth 5.3 वर्जन का इस्तेमाल करती है। वहीं बैटरी की बात की जाए तो यह डिवाइस 300mAh की बैटरी से लैस है। कंपनी के दावे के मुताबिक, यह 7 दिनों का बैकअप आसानी से दे सकती है। 

लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले और ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे फीचर्स को इस्तेमाल करने पर वॉच सिर्फ एक दिन का ही बैटरी बैकअप देती है।

NoiseFit Evolve 3

Noise ने इस नई स्मार्टवॉच को चार रंग विकल्पों – ‘विंटेज ब्राउन’, ‘कार्बन ब्लैक’, ‘स्पेस ब्लू’ और ‘सिल्वर ग्रे’ में बाजार में उतारा है।

NoiseFit Evolve 3 Smartwatch – Price:

अब सबसे अहम बात! कंपनी ने भारत में नई NoiseFit Evolve 3 की कीमत ₹4,499 तय की है, लेकिन शुरुआती ऑफर के रूप में फिलहाल इसे ₹3,999 में खरीदा जा सकता है।