chumbak-raises-rs-3-crore-from-klub

Startup Funding News – Chumbak: अनोखे डिजाइनों पर आधारित लाइफस्टाइल और फैशन रिटेल ब्रांड Chumbak ने राजस्व आधारित फाइनेंसिंग प्लेटफॉर्म Klub से ₹3 करोड़ का निवेश हासिल किया है।

कंपनी प्राप्त की गई इस धनराशि का इस्तेमाल मुख्य रूप से त्योहारी सीजन से पहले अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर नए कलेक्शन लॉन्च करने और इसे मजबूत बनाने के लिए करती नजर आएगी।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

आपको बता दें Chumbak की शुरुआत साल 2010 में शुभ्रा चड्डा (Shubhra Chadda) और विवेक प्रभाकर (Vivek Prabhakar) ने मिलकर की थी।

कंपनी अपने ऑनलाइन वेब प्लेटफॉर्म और ऐप्स आदि के जरिए उपभोक्ताओं के लिए रचनात्मक और आकर्षक डिजाइनों वाले तमाम उत्पादों की पेशकश करती है। इसमें परिधान से लेकर सहायक उपकरण और घरेलू सामान जैसी कई कैटेगॉरी शामिल हैं। इसके प्लेटफॉर्म पर आपको फर्नीचर, सजावट के साथ ही पर्सनल केयर संबंधित उत्पादों का व्यापक लाइनअप भी देखने को मिलता है।

कंपनी भारत के अग्रणी मल्टी-कैटेगॉरी रिटेल विक्रेताओं में से एक है, जो अपनी मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति के साथ ही साथ देश भर के 20 से अधिक शहरों में 50 से अधिक स्टोर्स का भी संचालन कर रही है।

chumbak

बताते चलें कि हाल ही में ही इस ब्रांड ने Gaja Capital Fund (GCFII-A) से प्री-सीरीज-ई फंडिंग राउंड के तहत निवेश हासिल किया था।

दिलचस्प रूप से भारत में तेजी से बढ़ते ऑनलाइन शॉपिंग कल्चर के बीच नई पीढ़ी का रुझान रचनात्मक डिजाइनों वाले उत्पाद की ओर बढ़ रहा है।

इस नए निवेश पर बोलते हुए, Chumbak के सीईओ, वसंत नांगिया (Vasant Nangia) ने कहा;

“Klub के जरिए हासिल किया गया ये नया फंड हमें अपने प्लेटफॉर्म पर उत्पादों के नए संग्रह को जोड़ने में सक्षम बनाएगा। इसके चलते हम अब त्योहारी सीजन को लेकर भी बेहद उत्साहित और आशान्वित हैं, साथ ही हम यह सुनिश्चित करेंगें कि अपने ग्राहकों को ऑनलाइन और इन-स्टोर दोनों तरह से शानदार अनुभव प्रदान कर सकें।”

वित्त वर्ष 2022 के अंत तक कंपनी अपने 250 से अधिक कर्मचारियों के साथ राजस्व के लिहाज से तीन गुना वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद कर रही है। इसके साथ ही कंपनी आगामी दो से तीन सालों में देश भर में 50 नए स्टोर्स खोलने की भी योजना बना रही है।

वहीं इस बीच Klub की ओर से सह-संस्थापक और सीईओ, अनुराक्त जैन (Anurakt Jain) ने अपने बयान में कहा;

“हम Chumbak को पोर्टफोलियो में शामिल करते हुए काफी उत्साहित हैं। इस ब्रांड के पास एक अनोखी विरासत है जो खासकर युवा खरीदारों को बेहद पसंद आती है।”

“साथ ही हम यह देख कर भी खुश हैं कि कैसे राजस्व आधारित फाइनेंसिंग को न सिर्फ नए व्यवसायों द्वारा बल्कि व्यापक तौर पर स्थापित हो चुके व्यवसायों द्वारा भी अपनाया जा रहा है। हम इस कदम को एक लंबी साझेदारी की शुरुआत के रूप में देखते हैं।”