realme-c30s-price-specs-offers-in-india

Realme C30s – Price & Features: भारतीय स्मार्टफोन बाजार में किफायती फोनों की माँग सबसे अधिक है, और शायद इसलिए इस सेगमेंट में तमाम कंपनियाँ लगातार नए फोन जोड़ती रहती हैं।

इसी कड़ी में अब Realme ने भी भारत में अपना नया और बेहद सस्ता स्मार्टफोन Realme C30s आज लॉन्च कर दिया है। इस फोन की कीमत असल में ₹8,000 से भी कम है। लेकिन इसके बाद भी फोन तमाम लेटेस्ट खूबियों से लैस है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए जानते हैं इस नए फोन के सभी फीचर्स, कीमत व उपलब्धता से जुड़ी जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Realme C30s – Features (Specs): 

हमेशा की तरह शुरुआत की जाए फोन के डिस्प्ले से तो कंपनी ने इस नए फोन में 6.5-इंच का HD+ LCD स्क्रीन पैनल दिया है,जो 120Hz के रिफ्रेश रेट से लैस है।

186 ग्राम वजन वाले इस फोन का डिजाइन भी दिलचस्प है। इस स्मार्टफोन के किनारे सपाट हैं और इसमें 88.7% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियों देखने को मिलता है।

वहीं कैमरे के मोर्चे पर बात करें तो रियर यानि पीछे की ओर फोन में 8MP का सिंगल आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) सक्षम रियर कैमरा दिया जा रहा है। यह ब्यूटी फिल्टर, HDR, पैनोरमिक व्यू, पोर्ट्रेट, टाइमलैप्स, एक्सपर्ट मोड और सुपर नाइट मोड जैसे बेहतरीन फीचर्स से लैस है।

Realme C30s

साथ ही वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिहाज से फोन में सामने की ओर वॉटरड्रॉप-नॉच डिजाइन के तहत 5MP का कैमरा मिलता है।

नया C30s स्मार्टफोन फोन Octa Core UNISOC SC9863A चिपसेट से लैस है, जो PowerVR Rogue GE8322 GPU के साथ आता है।

RAM और स्टोरेज को ध्यान में रखते हुए, कंपनी ने भारत में इस फोन के दो वेरिएँट पेश किए हैं – इनमें से एक है 2GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज वाला विकल्प और दूसरा है 4GB RAM और 64GB स्टोरेज के साथ आने वाला मॉडल।

आपको बता दें इन फोनों की स्टोरेज क्षमता को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

सॉफ्टवेयर की बात की जाए तो फोन Android 12 पर आधारित Realme UI GO वर्जन पर चलता है। साथ ही फोन में 10W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी गई है।

इस स्मार्टफोन की अन्य विशेषताओं पर नजर डालें तो इसमें 3.5mm का एक हेडफोन जैक, किनारे की ओर फिंगरप्रिंट स्कैनर, डुअल-सिम सपोर्ट, GPS/GLONASS, 2.4GHz Wi-Fi और Bluetooth 4.2 दिया गया है।

रंग विकल्पों पर ग़ौर करें तो इस फोन में दो विकल्प हैं – ‘स्ट्राइप ब्लू’ और ‘स्ट्राइप ब्लैक’

Realme C30s – Price in India: 

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया कि Realme ने नए C30s स्मार्टफोन के दो मॉडल पेश किए हैं। कंपनी ने 2GB RAM और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹7,499 और 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वेरिएंट का दाम ₹8,999 तय किया है।

बिक्री के लिहाज से फोन 23 सितंबर को Realme की आधिकारिक वेबसाइट, Flipkart और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स में उपलब्ध करवा दिया जाएगा।