edtech-startup-online-live-learning-rasies-funding

Startup Funding – Online Live Learning: भारतीय एडटेक जगत बीते कुछ सालों में व्यापक वृद्धि का गवाह बना है। इसी क्रम में अब मुंबई आधारित एडटेक स्टार्टअप Online Live Learning (OLL) ने अपने सीड फंडिंग राउंड में $115,000 (लगभग ₹90 लाख) का निवेश हासिल किया है।

कंपनी को यह निवेश We Founder Circle के नेतृत्व में मिला है। साथ ही इस निवेश दौर में गौरव वीके सिंघवी, नीरज त्यागी, भावना भटनागर, संदीप बालाजी व अन्य कुछ एंजेल निवेशकों ने भी भागीदारी दर्ज करवाई है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

लगभग ₹90 लाख के इस निवेश के साथ इस एडटेक स्टार्टअप द्वारा अब तक हासिल की गई कुल निवेश राशि ₹1.1 करोड़ हो गई है।

स्टार्टअप के अनुसार, प्राप्त की गई इस नई धनराशि का इस्तेमाल देश भर में अपने स्कूल और शिक्षक नेटवर्क को बढ़ाने तथा कंपनी में नई प्रतिभाओं को जोड़ने के लिए किया जाएगा।

Online Live Learning (OLL) की शुरुआत श्रेयन डागा (Shreyaan Daga) और कोशिका महाजन (Koshika Mahajan) ने मिलकर की थी।

Online Live Learning

OLL असल में कोडिंग, रोबोटिक्स, कला, भाषा जैसे 100 से अधिक कैटेगॉरी से संबंधित शिक्षकों और छात्रों को आपस में जोड़ने वाले मार्केटप्लेस के रूप में काम करता है।

कंपनी की मानें तो यह मुख्य रूप से टियर 2 और 3 शहरों पर ध्यान केंद्रित कर रही है और ग्रेड 1 से 10 तक के छात्रों को लक्षित करती है, जिनके बीच विभिन्न सॉफ्ट स्किल को सीखनें की भारी माँग है।

दिलचस्प रूप से बीते कुछ सालों में भारतीय ईकोसिस्टम में कई ऐसे स्टार्टअप्स सामने आए हैं जो  सॉफ्ट स्किल डेवलपमेंट के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि भारत का यह क्षेत्र अन्य कई सेगमेंट्स की तरह ही व्यापक संभावनाओं से भरा हुआ है।

इस बीच नए निवेश को लेकर OLL की सह-संस्थापक, श्रेयन डागा ने कहा;

“We Founder Circle को बतौर रणनीतिक निवेश भागीदार शामिल करना वाकई OLL टीम और ग्राहकों के लिए उत्साहजनक खबर है। हमें विश्वास है कि यह निवेश हमें तेजी से आगे बढ़ने में मदद करेगा और हम अधिक से अधिक मार्केट हिस्सेदारी हासिल कर सकेंगें।

“हमारा बिजनेस मॉडल पहले से ही 70% का GM पैदा करता है और WFC जैसे दिग्गज निवेशकों के साथ आने से हम आगामी समय में साल-दर-साल 50% से अधिक की वृद्धि दर्ज करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ेंगे।”

वहीं We Founder Circle की सह-संस्थापक, भावना भटनागर ने कहा;

“We Founder Circle हमेशा से ही शुरुआती चरण के बिजनेस के मार्गदर्शन और वित्तीय सहायता को लेकर सहयोग प्रदान करने के लिए समर्पित रहा है। OLL की सफलता हमारी शिक्षा प्रणाली में अहम बदलाव ला सकती है, जिससे समाज को सीधा लाभ मिल सकता है।”