apple-event-watch-series-8-and-airpods-pro-2

Apple Event – Far Out: जैसा उम्मीद की जा रही थी, Apple ने साल 2022 के अपने वार्षिक इवेंट में नई Watch Series 8 से लेकर AirPods Pro 2 से भी पर्दा उठाते हुए इन्हें बाजार में पेश कर दिया है।

कैलिफोर्निया स्थित Apple Park हेडक्वार्टर में हुआ Far Out इवेंट इसलिए भी खास रहा क्योंकि महामारी के चलते बीते कई सालों से कई दिग्गज कंपनियाँ अपने लॉन्च इवेंट आदि के लिए पूरी तरह से वर्चूअल माध्यमों का सहारा ले रही थीं, लेकिन बड़े समय बाद Apple ने इतने अहम ‘इंडोर इवेंट’ का आयोजन किया।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस इवेंट में Apple के सीईओ, टिम कुक (Tim Cook) ने नए हार्डवेयर गैजेट्स व अन्य चीजों को दुनिया के सामने पेश किया। तो आइए जानते हैं लॉन्च हुए Watch Series 8 और AirPods Pro 2 के बारे में विस्तार से;

Apple Watch Series 8 – Features & Price: 

इवेंट में सबसे पहले कंपनी ने नई Watch Series 8 से पर्दा उठाते हुए, दुनिया को आधिकारिक रूप से इसकी पहली झलक दिखाई। इस नई वॉच को कई अहम बदलावों के साथ पेश किया गया है, जिसमें कई नए हेल्थ फीचर्स और फ्लैट-एज डिजाइन शामिल हैं।

एक बड़े डिस्प्ले से लैस Apple Watch Series 8 में आपको ‘ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले’ फीचर मिलता है। ये वॉच यूजर्स को अनियमित दिल की धड़कन से लेकर ‘हाई हार्ट रेट्स’ तक की जानकारी प्रदान करेगी।

बता दें Watch Series 8 को स्विम प्रूफ, डस्ट प्रूफ और क्रैक प्रूफ बनाया गया है। इसमें शामिल किए गए नए हेल्थ फीचर्स में एक्टिविटी ट्रैकिंग के लिए प्रमुख अपडेट, एक नया शरीर का तापमान मापने वाला सेंसर और महिलाओं के लिए पीरियड्स इंफॉर्मेशन संबंधित फीचर देखने को मिलता है।

Apple Watch Series 8 - Features & Price: 

इस स्मार्टवॉच में एक बेहतर ‘लो-पॉवर मोड’ भी दिया गया है, जिसके तहत यूजर्स एक बार चार्ज करने के बाद इसे 36 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं, और लो-पॉवर मोड में भी आप कई फीचर्स को उपयोग कर सकेंगें। बता दें ये स्मार्टवॉच इंटरनेशनल रोमिंग भी सपोर्ट करती है।

आपको बता दें इस वॉच के जीपीएस (GPS) वर्जन की कीमत $399 तय की गई है। वहीं इसके सेल्युलर वर्जन की कीमत $499 है। यह प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दी गई है, और बिक्री 16 सितंबर से शुरू हो जाएगी।

Apple Event 2022 – Apple Watch Ultra

इस बार Apple ने अपनी नई वॉच सीरीज में Apple Watch Ultra को भी शामिल किया है। इसे मुख्यतः एथलीटों को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है, इसलिए वॉच एक खास 49 मिमी टाइटेनियम केस और 2000 निट्स की ब्राइटनेस से लैस की गई है।

यह हाई-एंड Apple वॉच सभी वेरिएंट के साथ डिफ़ॉल्ट रूप से सेलुलर का सपोर्ट करती है, और यह भी 36 घंटे की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। इसे डीप डाइविंग सेशन में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसकी कीमत $799 से शुरू होती है। इसकी बिक्री 23 सितंबर से शुरू हो जाएगी।

Apple Event – Apple Watch SE 2022 

इस इवेंट में बApple ने Watch SE 2022 वर्जन को भी पेश किया है, जिसको नए रंग और रीडिजाइन बैककेस के साथ बाजार में उतारा गया है।

इसमें आपको Watch Series 8 के समान क्रैश डिटेक्शन आदि फीचर्स देखने को मिलते हैं। यह स्मार्टवॉच फास्ट S8 चिपसेट से लैस की गई है।

Apple Watch SE 2022 के जीपीएस वर्जन का दाम $249 और सेल्युलर वर्जन की कीमत $299 तय की है, जिसकी बिक्री 16 सितंबर से शुरू हो जाएगी।

Apple AirPods Pro 2 – Features & Price: 

इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि दुनिया भर में Apple के AirPods काफ़ी लोकप्रिय बन चुके हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए आज कंपनी ने इसके नए उन्नत संस्करण यानि AirPods Pro 2 को दुनिया के सामने पेश किया।

Apple ने इन AirPods 2 को नए H2 चिपसेट और कस्टम एम्पलीफायर से लैस किया है। ये नए Apple ईयरबड्स Spatial Audio को भी सपोर्ट करते हैं।

Apple AirPods Pro 2

और जैसा कि जाहिर है इन ईयरबड्स में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन फीचर भी दिया गया है, लेकिन बता दें यह पारम्परिक के बजाए एक एडवांस्ड लेवल फीचर कहा जा रहा है।

अब सबसे अहम बात जो है AirPods Pro 2 की कीमत? तो बता दें कंपनी ने इनका दाम $249 रखा है। Apple AirPods Pro 2 को 9 सितंबर से प्री-ऑर्डर बुकिंग के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा, जिसके बाद 23 सितंबर से इनकी बिक्री शुरू हो जाएगी।