bored-beverages-raises-fresh-funding

Startup Funding – Bored Beverages: देश में फूड & बेवरेज सेगमेंट से जुड़े स्टार्टअप्स पिछले कुछ सालों में व्यापक रूप से विस्तार करते नजर आए हैं। इसी क्रम में अब बेवरेज ब्रांड Bored Beverages ने अपने सीड फंडिंग राउंड में ₹2.5 करोड़ का निवेश हासिल किया है।

कंपनी के लिए इस निवेश दौर के नेतृत्व Inflection Point Ventures के किया। साथ ही इस दौर में कुछ दिग्गज निवेशकों जैसे – भावना भटनागर (संस्थापक, WeFounder Circle), सौम्या कांत (संस्थापक, Clovia) व अन्य से भी भागीदारी दर्ज करवाई।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इसके साथ ही Simba Beer के संस्थापक, प्रभातेज सिंह भाटिया भी बतौर रणनीतिक निवेशक और मार्गदर्शक के रूप में इस स्टार्टअप से जुड़ेंगे।

Bored Beverages की शुरुआत साल 2020 में विनायक मल्होत्रा ​​(Vinayak Malhotra) और अनंत गुप्ता (Anant Gupta) ने मिलकर की थी।

यह स्टार्टअप तमाम तरीके के पारंपरिक और गैर-पारंपरिक पदार्थों का इस्तेमाल करते हुए, विभिन्न स्वाद और अलग-अलग अल्कोहल प्रतिशत वाले नए पेय पदार्थ ब्रांड पेश करते हुए, मिलेनियल्स और जेन-जेड के बीच इनका एक क्रॉस-कैटेगॉरी पोर्टफोलियो बनाने का प्रयास कर रहा है।

Bored Beverages

फिलहाल कंपनी के पोर्टफोलियो के तहत इसका पहला उत्पाद – No Label Mead Original देश के चार शहरों – दिल्ली, गुड़गांव, मुंबई और पुणे में उपलब्ध है।

इसको लेकर Bored Beverages के सह-संस्थापक, विनायक मल्होत्रा ने कहा;

“हमारे लक्ष्य की ओर बढ़ने में ये सीड फंडिंग अहम रोल अदा करेगी। भारतीय बाजार में पारंपरिक शराब की प्रभुत्व को तोड़ते हुए, हम No Label Mead Original को अपने क्रॉस-श्रेणी पोर्टफोलियो के पहले उत्पाद के रूप में पेश करते हुए, उपभोक्ताओं के लिए अन्य कई नए अल्कोहल और नए स्वादों को बाजार में लाने की योजना बना रहे हैं। हमें ख़ुशी है कि IPV ने एल्को-बेव सेक्टर से संबंधित हमारे विजन पर भरोसा जताया है।”

प्राप्त किए गए इस निवेश का उपयोग कंपनी अपनी बिक्री व ब्रांड मार्केटिंग, प्रभावी ऑन-मार्केट ट्रेड तकनीकों के विकास और टीम के विस्तार को लेकर करेगी।

इतना ही नहीं बल्कि इस पूँजी के ज़रिए यह स्टार्टअप अब अपने डिस्ट्रीब्यूशन चैनल को भी मजबूत करने की योजना बना रहा है। ये इसलिए भी दिलचस्प हो जाता है क्योंकि वैश्विक स्तर पर भारत सबसे तेजी से बढ़ते मादक पेय बाजारों में से एक माना जाता है।

वहीं Inflection Point Ventures की ओर से सह-संस्थापक,  मितेश शाह (Mitesh Shah) ने कहा;

“भारत में अल्कोहल की खपत के साथ ही युवा आबादी के बीच लगातार नए और अनोखे स्वादों की माँग भी बढ़ रही है। हमारा मानना ​​है कि Bored Beverages ने इसको समझते हुए पेय पदार्थों की नई रेंज तैयार की है, जो वाकई एक एक तेजी से विकसित होने वाला सेगमेंट साबित हो सकता है।”