realme-9i-5g-price-features-offers-in-india

Realme 9i 5G – Price, Features & Offers: तमाम कंपनियों के बीच भारतीय स्मार्टफोन बाजार में बजट 5G फोनों को पेश करने की होड़ लगातार जारी है। इसी क्रम में अब Realme ने देश में Realme 9i 5G नाम से नया फोन लॉन्च कर दिया है।

यह फोन Realme 9 सीरीज का ही हिस्सा है, और मौजूदा Realme 9i के 5G संस्करण के तौर पर ही पेश किया गया है।

दिलचस्प रूप से कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन MET GALA 2022 थीम से प्रेरित ‘विंटेज सीडी डिजाइन’ के साथ आने वाला अपनी तरह का पहला फोन है। तो आइए जानते हैं इस फोन से जुड़े तमाम फीचर्स, कीमत व ऑफर्स संबंधित जानकारी के बारे में विस्तार से;

Realme 9i 5G – Features: 

शुरुआत की जाए तो डिस्प्ले से तो सामने की ओर 6.6 इंच का Full HD+ पैनल दिया गया है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट और 400nits की पीक ब्राइटनेस से लैस है।

कैमरें के मोर्चे पर फोन में रियर यानि पीछे की ओर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा, एक पोर्ट्रेट सेंसर और एक मैक्रो कैमरा शामिल है। यह नाइट मोड, स्ट्रीट फोटोग्राफी 2.0, पोर्ट्रेट मोड और एचडीआर आदि फीचर्स से लैस है।

Realme 9i 5G:

सामने की ओर वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिहाज से वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है।

फोन में आपको MediaTek Dimensity 810 प्रॉसेसर चिपसेट देखने को मिलता है। Realme का ये नया फोन Android 12 पर आधारित Realme UI 3.0 चलाता है।

Realme 9i 5G

इसमें 6GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। दिलचस्प रूप से फोन 5GB तक डायनेमिक RAM एक्सटेंशन को सपोर्ट करता है।

बात करें 9i 5G की बैटरी की तो फोन 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी से लैस है।

फोन के किनारे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर, एक USB Type-C पोर्ट और एक 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है।

Realme 9i 5G – Price: 

भारत में Realme 9i 5G के दो वेरिएँट पेश किए गए हैं, जिनकी कीमत कुछ इस प्रकार है;

4GB+64GB मॉडल = ₹14,999/-
6GB+128GB मॉडल = ₹16,999/-

आपको बता दें ये फोन 24 अगस्त से Flipkart, Realme की आधिकारिक वेबसाइट व अन्य माध्यमों में बिक्री के लिहाज से उपलब्ध करवा दिया जाएगा।