samsung-galaxy-z-fold-4-and-galaxy-z-flip-4-price-in-india

Samsung Galaxy Z Fold 4 & Galaxy Z Flip 4 – Features & Price: देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में लोकप्रिय उत्तर कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग (Samsung) ने 10 अगस्त को हुए अपने ‘Galaxy Unpacked’ इवेंट के तहत दो नए फोल्डेबल फोन लॉन्च किए हैं।

जी हाँ! हम बात कर रहें हैं Samsung के नए Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 की, जिनके बारे में काफी समय से इंटरनेट पर शोर मचा हुआ था।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी ने Galaxy Z Fold 3 के उन्नत संस्करण के रूप में Galaxy Z Fold 4 को पेश किया है। साथ ही Galaxy Z Flip 4 भी तमाम नई खूबियों से लैस किया गया है। तो आइए जानते हैं दोनों फोनों के बारे में विस्तार से!

Samsung Galaxy Z Fold 4 – Features: 

Galaxy Z Fold 4 में आपको 7.6 इंच का Dynamic AMOLED 2X QXGA+ फोल्डेबल डिस्प्ले दिया जा रहा है, जो 120Hz के रिफ्रेश रेट और 2176 x 1812 पिक्सल रिजोल्यूशन से लैस है।

साथ ही इसमें बाहर की ओर दिए गए सेकेंडरी डिस्प्ले में 6.2 इंच का Dynamic AMOLED 2X HD+ पैनल देखने को मिलता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस है।

Samsung Galaxy Z Fold 4

वहीं कैमरे के मोर्चे पर रियर यानी पीछे की ओर ट्रिपल कैमरा सेटअप के तहत OIS और डुअल पिक्सेल AF के साथ 50MP का प्राइमरी सेंसर, 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 10MP का टेलीफोटो लेंस देखनें को मिलता है।

वहीं फोन के इंटरनल डिस्प्ले में 4MP का अंडर-द-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा मिलता है, और फोन को बंद करने पर 10MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसमें कैप्चर व्यू मोड, डुअल प्रीव्यू और रियर कैम सेल्फी जैसे तमाम फीचर्स मिलते हैं।

इस फोन को IPX8 रेटिंग मिली हुई है, जिसका मतलब है कि फोन वॉटरप्रूफ है। साथ ही इसे स्टीरियो स्पीकर, S-Pen सपोर्ट, फिंगरप्रिंट स्कैनर, 5G, NFC जैसी तमाम ख़ूबियों से लैस किया गया है।

Galaxy Z Fold 4 फोन Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट से लैस है। साथ ही इसमें 8GB RAM और 512GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन Android 12L आधारित One UI 4.1 पर चलता है।

बैटरी की बात करें तो इसमें केबल के साथ 25W फास्ट चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4,400mAh की बैटरी दी गई है।

Samsung Galaxy Z Fold 4 – Price:

बात की जाए Samsung के इस नए Galaxy Z Fold 4 की तो इसका दाम $1,799 (लगभग ₹1,42,000) डॉलर से शुरू होता है। लेकिन भारत में इसकी कीमत और आधिकारिक रूप से उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Samsung Galaxy Z Flip 4 – Features: 

नए Galaxy Z Flip 4 की बात करें तो इसमें 6.7 इंच का Full-HD+ Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले दिया गया है, जो Gorilla Glass Victus+ प्रोटेक्शन के साथ आता है। यह 120Hz के रिफ्रेश रेट और 2640 x 1080 पिक्सल रिजोल्यूशन से लैस है।

साथ ही इसको बंद करने पर बाहर की ओर एक छोटा 1.9 इंच का AMOLED सेकेंडरी डिस्प्ले भी दिया गया है।

Samsung Galaxy Z Flip 4

कैमरें के मोर्चे पर यह फोन रियर पर डूअल कैमरा सेटअप से लैस है, जिसमें 12MP का मुख्य सेंसर और एक 12MP का अल्ट्रावाइड सेंसर शामिल है। सामने की ओर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 10MP का कैमरा देखनें को मिलता है।

यह फोल्डेबल फोन Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट से लैस है, जिसके साथ इसमें 8GB RAM और 512GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है। फोन Android 12 पर OneUI 4.1 पर चलता है।

Galaxy Z Flip 4 को कंपनी ने 3,700mAh की बैटरी से लैस किया है, जो 25W फास्ट चार्जिंग, और 15W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Samsung Galaxy Z Flip 4 – Price:

Samsung ने अपने नए Galaxy Z Flip 4 का दाम $999 (लगभग ₹80,000) तय किया है। लेकिन भारत में इस फोन की भी कीमत और उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।