hotel-room-booking-startup-brevistay-raises-rs-3-crore-in-funding

Startup Funding – Brevistay: भारत में ऑनलाइन होटल बुकिंग जैसी सेवाएँ प्रदान करने वाले हॉस्पिटैलिटी स्टार्टअप्स बाजार में व्यापक तौर पर जगह बनाने में कामयाब साबित हुए हैं। लेकिन पारंपरिक बुकिंग सुविधाओं के अलग अब कुछ स्टार्टअप्स ने इस सेगमेंट में भी कुछ नई सेवाओं की पेशकश का मन बनाया है।

और अब इसी क्रम में अब गुरुग्राम आधारित होटल रूम बुकिंग प्लेटफॉर्म Brevistay ने अपने सीड फंडिंग राउंड में ₹3 करोड़ का निवेश हासिल किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस निवेश दौर का नेतृत्व इंडियन एंजेल नेटवर्क (Indian Angel Network) ने किया है। साथ ही इसमें उदय चटर्जी, हरि बालासुब्रमण्यम और श्री प्रकाश जैसे दिग्गज निवेशकों ने भी अपनी भागीदारी दर्ज करवाईं।

कंपनी की मानें तो प्राप्त की गई इस पूँजी का इस्तेमाल यह अपने ग्राहक आधार को बढ़ाने और होटल ईकोसिस्टम को विकसित करने के लिए करेगी।

Brevistay की शुरुआत साल 2016 में प्रतीक सिंह (Prateek Singh), शुभम अग्रवाल (Shubham Agarwal), निखिल कुमार पाठक (Nikhil Kumar Pathak), आदित्य नैथानी (Aditya Naithani) और अवनीश कुमार (Avnish Kumar) ने मिलकर की थी।

Brevistay

कंपनी मुख्य रूप से कम समय के लिए होटल बुकिंग कर सकने की सुविधा प्रदान करती है। इसके तहत लोगों को 3, 6 या फिर 12 घंटें के टाइम स्लॉट के लिए भी बुकिंग सुविधाएँ दी जाती हैं। साथ ही ग्राहक अपनी सुविधा अनुसार होटल में चेक-इन समय को चुनने सकते हैं।

कंपनी तमाम तरीके के पूर्वाग्रह को दरकिनार करते हुए सभी के लिए इन सेवाओं की पेशकश करती है, जिनमें युवा वर्ग, बिजनेस ट्रैवलर्स और अविवाहित जोड़े आदि भी शामिल हैं।

कंपनी के दावे के मुताबिक, इसने 2020 में लगे पहले लॉकडाउन के महज 9 महीनों के बाद ही 1.5 गुना की वृद्धि दर्ज की थी और दूसरी कोविड लहर के बाद कुछ ही समय में इसने 250% से अधिक की वृद्धि दर्ज की है।

इस निवेश को लेकर कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ,प्रतीक सिंह ने कहा;

“हम दोपहर में चेक-इन और सुबह 11 बजे से पहले चेक-आउट करने के सदियों पुरानें मौजूदा सिस्टम पैटर्न को तोड़ते हुए, इस क्षेत्र में संचालन के एक नए तरीके का निर्माण कर रहें हैं।”

“इस निवेश के साथ, हम अब व्यापक विस्तार की योजना बना रहे हैं, जिससे हम इस नई अवधारणा को अधिक से अधिक शहरों में बड़े ग्राहक वर्ग के बीच ले जा सकें।”

वहीं Indian Angel Network की ओर से श्री प्रकाश (Sri Prakash) ने कहा;

“हमें उम्मीद है कि कंपनी अपनी अनोखी पेशकशों के साथ इस नए पैटर्न पर आधारित बुकिंग सेवा प्रदान करने वाली अग्रणी कंपनी बनकर उभरेगी। हम बतौर निवेशक इस कंपनी को उनकी पूरी क्षमता का एहसास कराने आदि में हर संभव मदद करेंगें।”