home-furnishing-startup-wify-raises-funding

Startup Funding – Wify: होम फर्निशिंग क्षेत्र से संबंधित भारतीय स्टार्टअप Wify ने अपने प्री-सीरीज ए फंडिंग राउंड में $2 मिलियन (लगभग ₹15 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

कंपनी को यह निवेश Blume Founders Fund और Unitus Ventures के नेतृत्व में मिला है। इनके साथ ही Singularity Ventures और HePo NL ने भी इस निवेश दौर में भागीदारी दर्ज करवाई।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

स्टार्टअप के अनुसार, प्राप्त की गई इस पूँजी का इस्तेमाल प्लेटफ़ॉर्म को तकनीक रूप से मजबूत करने, अपने ब्लू-कॉलर श्रमिकों को प्रशिक्षित करने और होम फर्निशिंग सेवाओं के विस्तार जैसी चीजों के लिए किया जाएगा।

साथ ही कंपनी अपने संचालन का विस्तार करते हुए ग्राहक आधार को बढ़ानें और आने वाले 3 सालों में स्मार्ट होम, कमर्शियल स्पेस और इंडस्ट्री आदि जैसी नए कैटेगॉरी में भी प्रवेश करने का मन बना रही है।

Wify की शुरुआत साल 2019 में विक्रम शर्मा (Vikram Sharma) और दीपांशु गोयल (Deepanshu Goel) ने मिलकर की थी।

Wify

मुंबई आधारित यह स्टार्टअप मुख्य रूप से होम फर्निशिंग सेवाओं की खरीद के बाद ऑन-साइट इंस्टॉलेशन व अन्य सुविधाओं की पेशकश करने वाले एक फुल-स्टैक B2B और B2C टेक प्लेटफॉर्म के रूप में काम करता है।

स्टार्टअप Ikea, Livspace, HomeLane, Amazon, और Hettich जैसे लगभग 100 से अधिक ब्रांडों को उनके ऑर्डर और ग्राहकों को सुव्यवस्थित व प्रबंधित करने में मदद करता है। साथ ही यह ब्लू-कॉलर श्रमिकों को भी ट्रेनिंग प्रदान करते हुए, उन्हें होम फर्निशिंग सेवाओं के लिए सक्षम बनाता है।

फिलहाल Wify देश भर के 60 शहरों में अपना संचालन करने और अब तक 2 लाख से अधिक घरों में अपनी सेवाएं देने का दावा करती है, जिसमें मॉड्यूलर किचन और फर्नीचर, होम ऑटोमेशन और उत्पादों के लिए वारंटी प्रबंधन जैसी चीजें शामिल है।

कंपनी के मुताबिक, इसने जुलाई 2022 से राजस्व में 3 गुना से अधिक की वृद्धि दर्ज की है और लगभग ₹2 करोड़ का मासिक राजस्व अर्जित करने में सफल रही है।

साथ ही स्टार्टअप का यह भी दावा है कि इसने अब तक 3,000 से अधिक टेकनीशियनों को प्रशिक्षित करने का भी काम किय है।

इस निवेश को लेकर कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ, विक्रम शर्मा ने कहा;

“हम अपने इस सफर में अगला अध्याय जोड़ने जा रहे हैं और इसके लिए हम Unitus Ventures और Blume Founders Fund के साथ साझेदारी करके बेहद उत्साहित हैं।”

“आने वाले 2 सालों में हमारा लक्ष्य अपने नेटवर्क में 1 लाख से अधिक टेकनीशियनों को जोड़कर ऑन-साइट सेवाओं के लिए सबसे भरोसेमंद भागीदार के रूप में उभरने का है। ये सभी भागीदार बेहतर क्वॉलिटी सेवाओं की पेशकश के लिए हमारे द्वारा प्रशिक्षित और प्रमाणित भी किए जाएँगें।”