google-pixel-6a-price-specs-in-india

Google Pixel 6a – Price & Specs in India: अपने भारतीय फैंस को खुश करते हुए आखिरकार Google ने नए Pixel 6a को देश में आधिकारिक रूप से लॉन्च करते हुए प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करवा दिया है।

जी हाँ! इस स्मार्टफोन को आप Flipkart पर जाकर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं, जिसके लिए 7 दिनों का समय दिया गया है, क्योंकि 28 जुलाई से भारत में इसकी ओपन सेल शुरू हो जाएगी।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए जानते हैं दुनिया के सबसे बड़े टेक दिग्गजों में से एक – Google द्वारा पेश किए गए इस नए फोन की तमाम खासियतों और देश में इसकी कीमत के बारे में!

Google Pixel 6a – Features:

शुरुआत करें 178 ग्राम वजन वाले Pixel 6a के डिस्प्ले से तो इस फोन में 6.1 इंच की Full HD+ OLED पैनल दिया गया है, जो 1080×2400 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ आता है।

कैमरें के मोर्चे पर रियर यानि पीछे की ओर डूअल कैमरा सेटअप दिया जा रहा है, जिसमें 12.2 मेगापिक्सल का एक प्राइमरी कैमरा और 12 मेगापिक्सल का एक अल्ट्रा वाइड कैमरा शामिल है। इसके जरिए आप 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं।

Google Pixel 6a

वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी आदि के लिए सामने की तरफ पंच-होल डिजाइन के तहत 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कंपनी ने इस फोन को Google Tensor (5nm) चिपसेट से लैस किया है, जिसके साथ 6GB तक की RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है।

वैसे तो यह फोन Android 12 पर चलता है, लेकिन खुद Google का फोन होने के नाते, इसको सबसे पहले Android 13 अपडेट प्रदान किया जाएगा। इस फोन में आपको Google के विशेष Magic Eraser, Real Tone और Face Unblur जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

फोन में Wi-Fi 6E, Bluetooth 5.2, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और स्टीरियो स्पीकर दिए जा रहें हैं। ये फोन IP67 रेटिंग के साथ वाटरप्रूफ और डस्ट प्रूफ भी है।

साथ ही बैटरी पर नजर डालें तो Pixel 6a में 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4,410mAh की बैटरी दी गई है। फोन दो रंग विकल्पों – चाक और चारकोल में पेश किया गया है।

Google Pixel 6a – Price in India:

बात कीमत की करें तो Google ने Pixel 6a को भारत में सिर्फ एक वेरिएंट – 6GB RAM + 128GB इंटरनल स्टोरेज में पेश किया गया है, जिसका दाम ₹43,999 तय किया गया है।

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया कि इस फोन की प्री बुकिंग Flipkart पर शुरू की जा चुकी है, जो 7 दिनों तक चलेगी। इसके बाद 28 जुलाई से फोन ओपन सेल के लिए उपलब्ध हो जाएगा।