healthtech-startup-quali5care-raises-usd-100k-in-funding

Startup Funding – Quali55Care: हेल्थटेक जगत भारत के उन चुनिंदा स्टार्टअप क्षेत्रों में से एक रहा है, जिसने बीते कुछ सालों में कई आयामों में अपना प्रसार किया है। इसी कड़ी में अब हेल्थटेक स्टार्टअप Quali55Care ने ऐंजल राउंड के तहत ah! Ventures से हासिल किया $100,000 (लगभग ₹79 लाख) का निवेश हासिल किया है।

दिलचस्प रूप से इस निवेश के साथ, ah! Ventures ने अब तक कुल 104 स्टार्टअप्स में 140 निवेशों को पूरा कर लिया है। इसका कुल निवेश पोर्टफोलियो ₹285 करोड़ तक पहुँच गया है, जिसमें 14 स्टार्टअप्स से एग्ज़िट और 28 फॉलो ऑन राउंड शामिल हैं।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

वहीं बात की जाए Quali55Care को मिले इस निवेश की तो कंपनी के अनुसार, इस धन का इस्तेमाल ग्राहक अनुभवों को बेहतर बनाने, उत्पाद की पेशकश और वितरण प्रक्रिया को अगले स्तर तक ले जाने, तकनीकी विकास और भविष्य के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए टीम को मजबूत बनाने में किया जाएगा।

इस हेल्थटेक स्टार्टअप की शुरुआत साल 2018 में हार्दिक पटेल (Harddik K Patel) द्वारा की गई थी। कंपनी का मकसद घरेलू देखभाल के लिए टिकाऊ चिकित्सा उपकरणों तक आसान व किफायती पहुंच प्रदान करने का है।

healthtech-startup-quali55care

अपने इस मिशन के साथ आगे बढ़ते हुए, इस स्टार्टअप ने बीतें एक साल में 5 गुना से अधिक की वृद्धि दर्ज की है।हम यह जानते हैं कि भारत में किराए पर चिकित्सा उपकरण की उपलब्धता से संबंधित बाजार बहुत ही असंगठित है और साथ ही इसमें पारदर्शिता की कमी नजर आती रही है।

और इन्हीं खामियों को दूर करते हुए Quali55Care अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की मदद से इस सेगमेंट को और अधिक व्यवस्थित बनाने का प्रयास कर है, जिसके तहत पारदर्शी रूप से सस्ती कीमतों पर क्वॉलिटी चिकित्सा उपकरणों को बेचा या किराए पर दिया जाता है।

निवेश को लेकर कंपनी के सीईओ हार्दिक ने कहा;

“कंपनी ​​मजबूत लॉजिस्टिक्स के साथ क्लाउड आधारित इन्वेंट्री सपोर्ट बनाकर घरेलू देखभाल और कॉरपोरेट्स के लिए एसेट लाइट, टेक इनेबल्ड मेडिकल इक्विपमेंट रेंटल सॉल्यूशन की पेशकश करनें की दिशा में काम कर रही है।”

“अपने ग्राहकों से बात करने से हमें कुछ दिलचस्प जानकारियां मिली हैं। इनको ध्यान में रखते हुए, हमनें किराये के पैकेज के विभिन्न स्वरूपों को विकसित किया है।”

आपको बता दें फिलहाल कंपनी मुंबई और पुणे में अपनी ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के साथ अपना संचालन कर रही है। लेकिन जल्द ही कंपनी का इरादा भारत के लगभग 14 शहरों में अपना विस्तार करने का है।