nokia-c21-plus-price-specs-and-offers-in-india

Nokia C21 Plus – Price & Specs (India): फीचर फोन्स के दौर में सबसे लोकप्रिय ब्रांड रहे Nokia ने बीते कुछ सालों में स्मार्टफोन क्षेत्र में भी अपनी पकड़ मज़बूत करने की कोशिश की है। और इसके लिए भला भारत से अच्छा बाजार क्या हो सकता है।

और अब इसी कड़ी में HMD Global के मालिकाना हक वाली Nokia ने अपना C21 Plus बजट स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस फोन में कंपनी ने बेहतरीन बैटरी व अन्य फीचर्स तो दिए ही हैं, लेकिन साथ ही कंपनी ने प्रयास किया है कि इसको कम से कम कीमत पर भारतीय बाजार में उतारा जाए। तो आइए जानते हैं इस नए फोन की तमाम खूबियों, कीमतों व इससे जुड़े ऑफर्स पर एक नजर;

Nokia C21 Plus – Features: 

शुरुआत की जाए तो डिस्प्ले से तो Nokia ने अपने इस नए फोन में 6.5-इंच का HD+ पैनल दिया है, जो 1600×720 पिक्सल के स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन के साथ आता है।

कैमरें के मोर्चे पर रियर यानी पीछे की ओर डूअल कैमरा सेटअप देखनें को मिलता है, जिसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल है।

सामने की ओर वीडियो कॉलिंग व सेल्फी के लिहाज से वाटर-ड्रॉप नॉच डिजाइन के तहत 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Nokia C21 Plus

कंपनी का नया डूअल-सिम C21 Plus बजट स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A प्रॉसेसर से लैस किया गया है। सॉफ़्टवेयर के मामले में यह फोन Android 11 GO एडिशन पर चलता है।

इस फोन को दो RAM विकल्पों – 3GB और 4GB में पेश किया गया है। साथ ही इन दोनों विकल्पों में क्रमशः 32GB और 64GB की इंटरनल स्टोरेज देखनें को मिलती है, जिसके माइक्रोएसडी कॉर्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

बैटरी की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन 10W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5050mAh की बैटरी से लैस किया गया है, जो कंपनी के दावे के मुताबिक एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर, कई दिनों तक इस्तेमाल की जा सकती है।

Nokia ने इस नए फोन को दो रंग विकल्पों Dark Cyan और Warm Grey में बाजार में उतारा है। फोन में पीछे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। साथ ही डिवाइस में एक 3.5 मिमी का हेडफोन जैक और एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है।

Nokia C21 Plus – Price in India: 

अब बात की जाए कीमत की तो Nokia C21 Plus के दोनों वेरिएँट का दाम निम्नलिखित प्रकार से तय किया गया है;

  • (3GB + 32GB) मॉडल = ₹10,299/- 
  • (4GB + 64GB) मॉडल = ₹11,299/-

वैसे आपको बता दें फिलहाल यह फोन बिक्री के लिहाज से Nokia की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया गया है, और कुछ ही दिनों में इसे लोकप्रिय ई-कॉमर्स पोर्टल पर भी पेश कर दिया जाएगा।