ashneer-grover-new-startup-third-unicorn

Ashneer Grover sets up a new startup – Third Unicorn: हाल के दिनों में Shark Tank India से लेकर अपनी ही कंपनी BharatPe से जुड़े विवादों के चलते सुर्खियों में रहने वाले अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने स्टार्टअप जगत में एक नई शुरुआत करने की ओर कदम बढ़ा दिया है।

हम ऐसा इसलिए कह रहें हैं क्योंकि अशनीर ग्रोवर ने अपनी पत्नी माधुरी ग्रोवर के साथ मिलकर एक नई कंपनी बनाई है, जिसका नाम इन्होंने Third Unicorn Private Limited रखा है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

ET की एक रिपोर्ट के अनुसार, इसका खुलासा कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय में दायर की गई फाइलिंग के ज़रिए हुआ है। रिपोर्ट की मानें तो अशनीर ने ये कंपनी 6 जुलाई, 2022 को स्थापित की है, और फिलहाल अशनीर और माधुरी के अलावा कंपनी में कोई अन्य डायरेक्टर नहीं है।

वैसे आपको बता दें, इस नई कंपनी को लेकर लगभग 1 महीनें पहले ही अशनीर ग्रोवर ने ट्वीट के माध्यम से एक हिंट दिया था, जिसको आप नीचे देख सकते हैं;

यह भी सामने आया है कि इस नई कंपनी का ऑथराईज्ड कैपिटल ₹20 लाख के लगभग और पेड-अप कैपिटल करीब ₹10 लाख है।

वैसे अब तक ये तो साफ नहीं हो सका है कि ये नई कंपनी किस क्षेत्र पर काम करती नजर आएगी, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार यह ‘टेक-आधारित कंपनी’ के रूप में ही पंजीकृत की गई है।

क्या था Ashneer Grover का BharatPe से जुड़ा विवाद?

आपको याद ही होगा कि कुछ समय पहले ही Shark Tank India से व्यापाक लोकप्रियता अर्जित करने वाले अशनीर ग्रोवर का नाम विवादों में तब सबसे पहले आया था, जब एक ऑडियो क्लिप ऑनलाइन वायरल होने लगी थी, जिसमें कथित रूप से अशनीर द्वारा कोटक महिंद्रा बैंक के एक कर्मचारी के साथ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए दुर्व्यवहार के आरोप लगे थे।

इसके बाद अशनीर ने इस ऑडियो क्लिप को फ़ेंक बताया और इसका खंडन भी किया। लेकिन ये तो विवादों की महज शुरुआत ही साबित हुई।

असल में कुछ ही दिनों बाद अशनीर ने थोड़े समय के लिए छुट्टी पर जाने का फ़ैसला किया। इस बीच उनके और उनकी पत्नी माधुरी जैन पर BharatPe में अनियमिताओं के कथित आरोपों को लेकर कंपनी द्वारा जाँच या कहें तो समीक्षा शुरू कर दी गई।

इस बीच अशनीर और उनकी पत्नी ने बार-बार BharatPe के सीईओ, सुहैल समीर और चेयरमैन, रजनीश कुमार को तमाम चीजों के लिए दोषी ठहराया। फिर कुछ दिनों बाद, अशनीर ग्रोवर ने बोर्ड को ई-मेल के जरिए अपना इस्तीफा भी भेज दिया।

Ashneer Grover sets up Third Unicorn

लेकिन अब ऐसा लगता है कि इन तमाम चीजों को पीछे छोड़ते हुए अशनीर अब अपने नए स्टार्टअप Third Unicorn को भी, इसके पहले उनके व अन्य साथियों द्वारा बनाए गए दो यूनिकॉर्न स्टार्टअप्स Grofers (अब Blinkit) और BharatPe की तरह ही वैल्यूएशन के मामले में बेहद ऊँचे मुकाम पर ले जानें को लेकर पूरा ध्यान केंद्रित करेंगें।