amazfit-t-rex-2-smartwatch-price-and-features-in-india

Amazfit T-Rex 2 Smartwatch: Price & Features (India): इस बात में कोई शक नहीं है कि स्मार्टफोनों की तरह ही अब भारत स्मार्टवॉच जैसी चीजों के लिए भी एक बड़े बाजार के तौर पर उभर रहा है। और इसी कड़ी में अब Amazfit ने देश में अपनी नई स्मार्टवॉच T-Rex 2 Rugged भी लॉन्च कर दी है।

इसके पहले Amazfit के द्वारा पेश की गई T-Rex Pro से अलग नई T-Rex 2 तमाम तरीके के नए अपग्रेड, फीचर्स, जीपीएस सिस्टम, लंबी बैटरी लाइफ आदि से लैस है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

दिलचस्प ये है कि इस स्मार्टवॉच ने लगभग 15 सैन्य ग्रेड टेस्ट पास किए हैं। तो आइए जानतें हैं इस बेहतरीन-सी दिखनें वाली स्मार्टवॉच के तमाम फीचर्स व कीमत के बारें में विस्तार से!

Amazfit T-Rex 2 Smartwatch – Features (Specs):

अगर शुरुआत करें डिस्प्ले से तो Amazfit की नई T-Rex 2 असल में 1.39-इंच के गोलाकार HD AMOLED टचस्क्रीन डिस्प्ले से लैस नजर आती है, जिसमें अधिकतम 1000 निट्स तक की ब्राइटनेस मिलती है।

Amazfit T-Rex 2

खास बात ये है कि कंपनी की नई स्मार्टवॉच ‘ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले’ (AoD) को भी सपोर्ट करती है। इस नई T-Rex 2 को 15 MIL-STD-810G रेटिंग और 10ATM वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग भी मिली हुई है। यह वॉच Zepp OS (ऑपरेटिंग सिस्टम) पर चलती है, और थर्ड-पार्टी ऐप्स को भी सपोर्ट करती है।

जैसा हमनें आपको पहले भी बताया, यह स्मार्टवॉच सैन्य-ग्रेड के भी कई मानकों पर खरी उतरती है। इसके तहत ये वॉच न्यूनतम -30°C से लेकर अधिकतम +70°C तक के तापमान को सहन कर सकती है।

Amazfit T-Rex 2

स्मार्टवॉच में आपको  सटीक नेविगेशन के लिए डुअल-बैंड जीपीएस के साथ 5 सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम मिलते हैं। यह रूट इंपोर्ट और रियल-टाइम नेविगेशन और डायरेक्ट रिटर्न नेविगेशन का भी सपोर्ट करती है।

नई T-Rex 2 में 6 फोटोडायोड के साथ BioTracker 3.0 PPG सेंसर दिया जा रहा है, जो पूरे दिन यूजर के  SpO2, हृदय गति, तनाव और नींद आदि की ट्रैकिंग कर सकता है। इसके साथ ही इसमें डिटेल ट्रेनिंग और रिकवरी डेटा के साथ 150 से अधिक स्पोर्ट्स मोड भी दिए गए हैं।

वहीं बैटरी की बात की जाए तो इसमें साधारण तौर पर इस्तेमाल करने पर 24 दिनों तक का बैटरी बैकअप मिलने का दावा किया जा रहा है। वहीं अधिक इस्तेमल करने की दशा में ये स्मार्टवॉच 10 दिनों की बैटरी लाइफ की पेशकश करने में सक्षम है।

Amazfit T-Rex 2 Smartwatch – Price in India:

नई Amazfit T-Rex 2 को भारत में ₹15,999 की कीमत पर पेश किया गया है। घड़ी सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ एस्ट्रो ब्लैक एंड गोल्ड, एम्बर ब्लैक, वाइल्ड ग्रीन और डेजर्ट खाकी जैसे रंग विकल्पों के साथ बाजार में उतारी गई है।

बता दें आप इस स्मार्टवॉच को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। यह 2 जुलाई से Amazfit, Amazon और Helios के माध्यम से बिक्री के लिए उपलब्ध करवा दी जाएगी।