nothing-phone-1-pre-order-pass-flipkart-india

Nothing Phone (1) – Pre-Order Pass: आधिकारिक लॉन्च से पहले से दुनिया भर में काफी सुर्ख़ियाँ बटोर रहे Nothing Phone (1) को शुरू में इन्वाइट सिस्टम (Invite System) के जरिए ही खरीद के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा।

यह कुछ वैसा ही होगा जैसा शुरू में OnePlus के फोनों के मामले में देखनें को मिलता था। इस बात में आश्चर्य भी नहीं होना चाहिए क्योंकि Nothing के संस्थापक Carl Pei आख़िर OnePlus के सह-संस्थापक जो रहे हैं!

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

हम आपको बता ही चुके हैं कि फोन 12 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। और अब इस ‘इन्वाइट सिस्टम’ के तहत कंपनी ने प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, प्री-ऑर्डर पास (Pre-Order Pass) का रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है।

भारत के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म Flipkart पर भी Nothing Phone (1) का Pre-Order Pass लिस्ट कर दिया गया है। लेकिन इसके क्या मायनें हैं? और फोन को कैसे ख़रीदा जा सकेगा? आइए समझनें की कोशिश करते हैं!

Nothing Phone (1) – Pre-Order Pass?

कंपनी के अनुसार, प्री-ऑर्डर पास (Pre-Order Pass) हासिल करने के लिए लोगों को वेटिंग (Waiting) लिस्ट में शुमार होना। इसके जरिए यह सुनिश्चित हो जाएगा कि आप फोन के बिक्री के लिए उपलब्ध होने के पहले आप इसे प्री-ऑर्डर कर सकेंगे।

इसके लिए सबसे पहले आपको Nothing के प्री-ऑर्डर वेब पेज साइट पर जाकर ‘Join the Wishlist’ का विकल्प चुनते हुए, अपने ई-मेल समेत कुछ ज़रूरी जानकरियाँ भरनी होंगी।

Nothing pre-order pass

इसके बाद अगर आपको Invite Code प्राप्त होता है तो आप उसका इस्तेमाल करके Pre-Order Pass हासिल कर सकते हैं।

पर हम ये साफ कर दें कि शुरू में कंपनी अपने प्राइवेट कम्यूनिटी मेंबर्स को इन्वाइट भेजेगी और फिर इसके बाद ही आम लोगों को यह सुविधा मिल सकेगी।

इन्वाइट मिलनें के बाद क्या करें?

अगर आप भाग्यशाली होते हैं और आपको इन्वाइट प्राप्त होता है तो आप इसके बाद Flipkart पर जाकर जमा राशि के तौर पर ₹2,000 देकर फोन को प्री-ऑर्डर करने का अवसर हासिल कर सकेंगे। बता दें ये राशि रिफंडेबल होगी।

Nothing Flipkart pre-order pass

साथ ही Pre-Order Pass के ज़रिए Nothing Phone (1) एक्सेसरीज और ऑफर्स तक भी पहुँच हासिल की जा सकेगी।