realme-techlife-watch-r100-specs-price-in-india

Realme TechLife Watch R100 – Specs & Price: भारत में स्मार्टवॉच का बाजार तेजी से बढ़ रहा है और इसी दिशा में अब Realme ने भी अपने Techlife ब्रांड के तहत Realme Techlife Watch R100 नामक एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी है।

ये स्मार्टवॉच वैसे तो कई मायनों में खास बताई जा रही है, लेकिन इसकी सबसे बड़ी ख़ासियत ये है कि यह ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर के साथ पेश की गई कंपनी की पहली स्मार्टवॉच है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Realme की इस नई स्मार्टवॉच में आपको एक इन-बिल्ट माइक्रोफोन और एक स्पीकर भी देखनें को मिलता है। इसका साफ सा मतलब यह है कि यूजर्स इस वॉच के जरिए कॉल रिसीव करने के साथ ही, बात भी कर सकते हैं।

तो देर न करते हुए, आइए जानते हैं इस स्मार्टवॉच से जुड़े तमाम फीचर्स व इसकी कीमत के बारे में विस्तार से!

Realme TechLife Watch R100 – Features: 

Realme की इस नई Watch R100 में 1.32-इंच का गोलाकार डिस्प्ले दिया जा रहा है, जो 360×360 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन और 450 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आता है।

इसमें 100 से अधिक वॉच फेस का सपोर्ट भी मिलता है। डिजाइन के मामले में स्मार्टवॉच को एल्युमीनियम बेजल्स और सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ बाजार में उतारा गया है।

Realme TechLife Watch R100

सबसे पहले हेल्थ फीचर्स पर नजर डालें तो, वॉच में हार्ट रेट मॉनिटर, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर (SpO2), स्ट्रेस मॉनिटर, स्लीप ट्रैकर, वाटर ड्रिंकिंग रिमाइंडर और महिला स्वास्थ्य ट्रैकिंग जैसी तमाम सुविधाएँ दी गई हैं।

वहीं स्पोर्ट्स मोड्स की बात की जाए तो ये वॉच 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड के साथ आती है, जिसमें इंडोर रन, बैडमिंटन, क्रिकेट, हाइकिंग, योग जैसी तमाम चीजें शमिल है। स्मार्टवॉच में एक्सरसाइज मोड, खपत की गई कैलोरी, रिकवरी टाइम आदि डेटा भी रिकॉर्ड किए जा सकते हैं।

Realme TechLife Watch R100

बता दें, यूजर्स रिकॉर्ड किए गए इन तमाम डेटा को Realme Wear ऐप के माध्यम से एक्सेस कर सकेंगें। वॉच में उपयोगकर्ता नोटिफिकेशन, SMS और कॉल आदि भी देख सकते हैं।

इस स्मार्टवॉच में म्यूजिक और कैमरा कंट्रोल, डायल पैड, इवेंट रिमाइंडर, फाइंड फोन, अलार्म, स्टॉपवॉच, मौसम के अनुमान आदि जैसी खूबियाँ भी देखनें को मिलती हैं।

Watch R100 में एक AI रनिंग मोड भी मिलता है, जिसके ज़रिए यूजर ये पता कर सकेंगें कि आख़िर वह अपने निर्धारित लक्ष्य तक पहुँच पा रहें हैं या नहीं?

यह स्मार्टवॉच Amazon Alexa सपोर्ट भी प्रदान करती है। ये Bluetooth 5.2 का इस्तेमाल करते हुए Android व iOS दोनों के साथ कनेक्ट की जा सकती है। इसको IP68 रेटिंग मिली हुई है, जिसका मतलब है कि ये स्मार्टवॉच धूल और वॉटर प्रूफ है।

बात बैटरी की करें तो इसमें 380mAh की एक बैटरी मिलती है, जो कंपनी के दावें के अनुसार एक बार फुल चार्ज करने पर 7 दिनों तक का बैकअप प्रदान करने में सक्षम है। बाताय जा रहा है कि इसे 2 घंटे में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Realme TechLife Watch R100 – Features: 

अब सबसे अहम बात जो है Watch R100 की कीमत? तो बता दें Realme TechLife Watch R100 को भारत में ₹3,999 की कीमत पर लॉन्च किया गया है।

इसकी बिक्री Realme.com और Flipkart पर 28 जून को दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी और पहली सेल के तहत आप इसको ₹3,499 में भी ख़रीद सकेंगें।