realme-c30-price-features-offers-in-india

Realme C30 Features & Price in India: दुनिया का सबसे बड़े बजट स्मार्टफोन बाजार मानें जाने वाले भारत में तमाम ब्रांड्स के बीच इस सेगमेंट में काफ़ी होड़ देखने को मिलती है। और इन्हीं प्रयासों के तहत अब अपने बजट स्मार्टफोनों के लिए मशहूर Realme ने भारत में अपना नया C30 फोन आज देश में लॉन्च कर दिया है।

वैसे तो इस फोन सबसे अधिक सुर्ख़ियाँ अपनी सस्ती कीमत की वजह से बटोर रहा है, लेकिन इसके साथ ही क़ीमत को देखते हुए, फोन बेहतरीन फीचर्स से लैस कहा जा सकता है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए जानते हैं Realme की C सीरीज के तहत पेश किए गए इस नए फोन के तमाम फीचर्स, कीमत व उपलब्धता से जुड़ी जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Realme C30 – Features: 

शुरुआत की जाए स्क्रीन से तो इस 8.5 मिमी अल्ट्रा-स्लिम वर्टिकल स्ट्रिप डिजाइन वाले फोन में 6.58-इंच IPS LCD पैनल दिया गया है, जिसके 120 हर्ट्स का टच सैपलिंग रेट मिलता है। फोन में 88.7% स्क्रीन टू बॉडी रेशियों देखने को मिलता है।

कैमरें के मोर्चे पर बात की जाए, फोन के रियर यानी पीछे की ओर 8MP का आर्टिफ़िशल इंटेलिजेन्स (AI) तकनीक सक्षम सिंगल कैमरा सेटअप दिया गया है। कैमरा ब्यूटी, फिल्टर, एचडीआर, पैनोरमिक व्यू, पोर्ट्रेट, टाइमलैप्स, एक्सपर्ट, सुपर नाइट जैसे तमाम मोड को सपोर्ट करता है।

वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए सामने की ओर वॉटरड्रॉप-नॉच डिज़ाइन के तहत 5MP का फ्रंट कैमरा मिलता है।

realme-c30

ये फोन Unisoc T612 प्रॉसेसर पर संचालित होता है। इस नए फ़ोन में 2GB और 3GB RAM के दो विकल्प और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको आप माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से बढ़ा सकते हैं। साथ ही फ़ोन में 2 नैनों SIM स्लॉट भी दिए गए हैं।

इस फोन का कुल वजन 182 ग्राम है। वहीं सॉफ़्टवेयर के लिहाज से ये स्मार्टफोन Android 11 पर आधारित realme UI Go Edition ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। 

realme c30

इस बजट सेगमेंट फ़ोन को कंपनी ने 10W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000mAh बैटरी से लैस किया है। कंपनी के दावे के मुताबिक़ इसकी 5% बैटरी पर भी आप क़रीब 1.5 घंटे तक WhatsApp चैटिंग, 4 घंटे तक म्यूज़िक आदि का आनंद ले सकते हैं।

फोन में Bluetooth 5.0, 3.5 मिमी का हेडसेट जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट भी दिया गया है।

Realme C30 – Price & Offers: 

अब सबसे अहम चीज, जो है इस फोन की क़ीमत। कंपनी ने भारत में इस फोन को निम्नलिखित क़ीमतों पर पेश किया है;

  • Realme C30 (2GB + 32GB) = ₹7,499
  • Realme C30 (3GB + 32GB) = ₹8,299

C30 में आपको दो रंग विकल्प – Lake Blue और Bamboo Green देखने को मिलते हैं।

ये फ़ोन Realme की आधिकारिक वेबसाइट और Flipkart पर बिक्री के लिहाज से उपलब्ध होगा। इसकी बिक्री 27 जून से शुरू हो जाएगी।