cloud-kitchen-startup-kytchens-raises-rs-6-crore-funding

Startup Funding – Kytchens: ‘क्लाउड किचन’ सेगमेंट से शायद आज हर कोई परिचित है। आज के समय में ये फायदेमंद बिजनेस की श्रेणी में गिना जाने वाला क्षेत्र है। और इसी क्षेत्र से जुड़े फुल-स्टैक ‘क्लाउड किचन’ प्लेटफॉर्म, Kytchens ने अपने ‘प्री-सीरीज ए’ फंडिंग राउंड के तहत ₹6.5 करोड़ का निवेश हासिल किया है।

कंपनी को यह निवेश Anicut Capital के नेतृत्व में मिला है। साथ ही कुछ दिग्गज व्यक्तिगत निवेशकों जैसे भारत जयसिंघानी, नीरज गोयनका आदि ने भी इस निवेश दौर में भाग लिया।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

मुंबई आधारित इस कंपनी के मुताबिक़ प्राप्त की गई इस नई राशि के जरिए भारतीय बाजार में विकास को गति देने, क्षमताओं को मजबूत बनाने और सशक्त टीम का निर्माण करने का काम किया जाएगा।

इसके साथ ही कंपनी का इरादा मुंबई और आसपास के शहरों जैसे पुणे, नासिक और दक्षिण गुजरात के टियर 2 शहरों में अपना विस्तार करने का है।

Kytchens की शुरुआत नचिकेत शेट्टी (Nachiket Shetye) और बंसी कोटेचा (Bansi Kotecha) ने मिलकर पहले लॉकडाउन के बीच में की थी।

Kytchens

कंपनी ने अपनी क्लाउड किचन का संचालन दो साझेदार ब्रांडों के साथ अगस्त 2020 में शुरू किया था। और आज कंपनी बतौर फुल-स्टैक सेवा प्रदाता 25 से अधिक ब्रांडों के साथ छह जगहों तक अपना विस्तार कर चुकी है।

इस निवेश के बारे में बोलते हुए कंपनी के सह-संस्थापक, बंसी ने कहा;

“हमने बेहतरीन बुनियादी ढांचे और सेवाओं का एक मंच बना रहे हैं जो F&B ब्रांडों को सीमित संसाधनों के साथ तेजी से बढ़ने का अवसर प्रदान करे। हम अपने इस सफर में Anicut Capital और अन्य एंजेल निवेशकों का साथ पाकर बेहद उत्साहित हैं।”

वहीं Anicut Capital के संस्थापक सदस्य, अश्विन चड्ढा (Ashvin Chadha) ने कहा,

“2024 तक भारत में क्लाउड किचन इंडस्ट्री द्वारा $2 बिलियन से अधिक का आँकड़ा छूने की उम्मीद की जा रही है। Kytchens के “ऑपरेटिंग सिस्टम” के साथ, F&B ब्रांड एक स्थायी और तेज तरीके से विस्तार कर सकते हैं। हमें यकीन है कि कंपनी जल्द ही भारतीय F&B जगत को नए आयामों में परिभाषित करते हुए, बाजार में ऊंचाइयाँ हासिल करेगी।”