garmin-vivosmart-5-price-features-india

Garmin Vivosmart 5 – Specs, Price & Offers: आज के दौर की कुछ सबसे लोकप्रिय स्मार्ट डिवाइसों में ‘फिटनेस बैंड’ का नाम भी शामिल है। और भारत में भी इन्हें काफी पसंद किया जाता है, जिसकी वजह से कई ब्रांड्स भी इस बाजार में दिलचस्पी दिखाते नजर आते हैं।

इसी कड़ी में अब Garmin ने भी भारत में आज अपना Vivosmart 5 फिटनेस बैंड लॉन्च कर दिया है। ‘बॉडी बैटरी एनर्जी मॉनिटरिंग’ और ‘स्ट्रेस ट्रैकिंग’ जैसे फीचर्स से लैस ये बैंड प्रीमियम प्रोडक्ट्स की कैटेगॉरी में फिट कहा जा सकता है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस बैंड में आपको क्या-क्या मिलता है और वो भी किस कीमत पर, आइए जानते हैं इन तमाम चीज़ों के बारे में विस्तार से;

Garmin Vivosmart 5 – Features: 

शुरुआत की जाए इस फिटनेस बैंड के स्क्रीन से तो इसमें 0.41 x 0.73-इंच का OLED टचस्क्रीन दिया जा रहा है, जो 88 x 154 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन से लैस है।

कंपनी ने इसको लेकर कई बड़े दावे भी किए हैं, जैसे इसमें आपको बड़े व स्पष्ट टेक्स्ट (Text) के साथ 66% अधिक स्क्रीन-स्पेस मिलती है।

साथ ही इसके पहले संस्करण के मुक़ाबले इसमें अधिक बेहतर अनुभव प्रदान करने वाला टचस्क्रीन और बटन इंटरफ़ेस दिया गया है। आगे बात की जाए तो बैंड का फ़्रेम ‘पॉली कार्बोनेट’ और सिलिकॉन पट्टियों के साथ आता है।

Garmin Vivosmart 5

ज़ाहिर रूप से अब ये फिटनेस बैंड कई सारे स्पोर्ट्स मोड के साथ भी आता है, जैसे वॉकिंग, पूल स्विमिंग, साइकलिंग, योगा, कार्डियो आदि। बैंड को पहन कर आप स्विमिंग आदि भी कर सकते हैं।

हेल्थ फीचर्स की बात की जाए तो इस नए फ़िटनेस बैंड में Pulse Ox, 24/7 Elevate हार्ट रेट मॉनिटरिंग, Body Battery एनर्जी मॉनिटरिंग, स्ट्रेस ट्रैकिंग, हाइड्रेशन लॉगिंग आदि देखने को मिलते हैं।

दिलचस्प रूप से इसमें एक नया फीचर Fitness Age भी दिया गया है, जो यूजर की मौजूदा फिटनेस आयु के बारे में बताता है, और ये उसके VO2 मैक्स, रेस्टिंग हार्ट रेट और बॉडी मास इंडेक्स (BMI) पर आधारित होती है।

पर एक चीज जो अधिकांश यूजर्स के लिए काफ़ी मायने रखती है, वो होती है डिवाइस की बैटरी। इस बैंड को लेकर कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 7 दिनों तक चल सकती है।

एक और ख़ास बात है जो है बैंड का सुरक्षा और ट्रैकिंग फीचर, जिसके तहत आपको एक हेल्प अलर्ट को ट्रिगर करने के लिए बस कुछ सेकंड के लिए बटन दबाना होता है, जिसके बाद आपकी लोकेशन के साथ इमर्जेन्सी कांटैक्ट को एक Text मैसेज भेज दिया जाता है।

Garmin Vivosmart 5 – Price: 

Garmin ने Vivosmart 5 को भारत में ₹14,990 की कीमत के साथ तीन आकारों – छोटे, मध्यम और बड़े और दो रंगों – मिंट और ब्लैक में पेश किया है।

बता दें मिंट रंग वाला बैंड छोटे और मीडियम आकारों में उपलब्ध होगा, वहीं ब्लैक तीनों साइज में पेश किया गया है। बिक्री के लिहाज़ से ये बैंड 10 जून से Amazon, Flipkart, Garmin Store आदि में उपलब्ध करवा दिए जाएँगें।