jio-game-controller-price-and-features

Jio Game Controller – Price & Features: गेमिंग जगत बीतें कुछ सालों काफ़ी तेज़ी से दिग्गज़ कंपनियों का ध्यान आकर्षित करता नज़र आ रहा है, जिसकी स्पष्ट वजह है इसकी बढ़ती लोकप्रियता व उपयोगकर्ता आधार।

इसी के ताजे उदाहरण के रूप में अब भारत की दिग्गज़ कंपनी Reliance Jio ने भी गेमिंग एक्सेसीरीज कैटेगरी में प्रवेश करते हुए अपना पहला जियो गेम कंट्रोलर (Jio Game Controller) लॉन्च किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

दिलचस्प ये है कि Jio का ये गेम कंट्रोलर Android टैबलेट, Android TV, Android और Jio STB (सेट-टॉप बॉक्स) सहित तमाम डिवाइसों से साथ कनेक्ट किया जा सकता है। आइए जानते हैं Jio के इस गेम कंट्रोलर के बारे में विस्तार से!

Wireless Jio Game Controller – Features:  

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट की मानें तो, Jio गेम कंट्रोलर में कुल 20 बटन दिए गए हैं, जिनमें दो ट्रिगर बटन और 8 डायरेक्शन एरो बटन और दो जॉयस्टिक भी हैं।

ज़ाहिर तौर पर ये एक व्यापक गेमिंग कंसोल के रूप में नज़र आता है। इस Jio गेम कंट्रोलर का वजन 200 ग्राम है।

Jio Game Controller

जैसा हमनें पहले ही बताया कि Jio गेम कंट्रोलर को आप एंड्रॉयड टैबलेट और टीवी किसी के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पर हाँ! इसे PlayStation और Xbox के साथ इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

Jio Game Controller

लेकिन इतना ज़रूर है कि कंपनी के अनुसार अगर आपको बेहतरीन अनुभव लेना है तो इसे Jio सेट-टॉप बॉक्स के साथ इस्तेमाल कीजिए। ग़ौर करने वाली बात है कि Jio सेट-टॉप बॉक्स को साल 2019 में लॉन्च किया गया था।

दिलचस्प रूप से ये गेम कंट्रोलर ‘लो लेटेंसी गेमिंग’ को भी सपोर्ट करता है, जो गेमिंग अनुभव को शानदार बनाने में मदद करता है। इसके लिए यह Bluetooth v4.1 जैसी चीज़ों से लैस किया गया है। इस कंट्रोलर की वायरलेस रेंज 10 मीटर तक की है।

 Game Controller

कंपनी के मुताबिक़, Jio गेम कंट्रोलर में दो वाइब्रेशन फीडबैक और हैप्टिक कंट्रोल के सपोर्ट के साथ 8 घंटे लंबी बैटरी लाइफ मिलती है। चार्जिंग के लिए इसमें आपको माइक्रो USB पोर्ट मिलता है।

Jio Game Controller – Price in India:  

बात अगर क़ीमत की करें तो Jio के इस गेम कंट्रोलर को ₹3,499 के दाम पर बाज़ार में पेश किया गया है। कंपनी इसमें EMI विकल्प भी दे रही है, जिसकी शुरुआत ₹164.71 से होती है।

रंग की बात करें तो इस जियो गेम कंट्रोलर को ‘मैटे ब्लैक’ रंग में पेश किया गया है। बिक्री के लिहाज़ से इसे रिलायंस जियो (Reliance Jio) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया गया है।