apple-pride-edition-watch-bands-2022-price-in-india

Apple Pride Edition Watch Bands (2022): दुनिया की सबसे बड़ी टेक दिग्गज़ कंपनियों में से एक Apple ने अपने लोकप्रिय प्रोडक्ट, Apple Watch के लिए दो प्राइड एडिशन बैंड (Pride Edition Bands) लॉन्च किए हैं।

असल में Apple अपनी परंपरा के अनुसार, हर साल LGBTQ+ कम्यूनिटी के प्रति अपना समर्थन प्रकट करते हुए, जून में होने वाले प्राइड मंथ (Pride Month) का जश्न मानने के लिए प्राइड एडिशन बैंड लॉन्च करता है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

लेकिन इस साल यानी 2022 का Pride Edition Sport Loop थोड़ा ख़ास है, क्योंकि इस बैंड के डिज़ाइन में “Pride” शब्द ही संबंधित ‘कलर ग्रेडीयेंट’ के साथ लिखा हुआ नज़र आ रहा है।

Apple Pride Edition Watch Bands (2022): Price in India: 

भारत के लिहाज़ से बात करें तो कंपनी के ये नए प्राइड बैंड देश में उपलब्ध करवा दिए गए हैं। कंपनी ने Apple Pride Edition Sport Loop और Pride Edition Nike Sport Loop नाम से दो बैंड्स पेश किए हैं, जिनकी क़ीमत ₹3,900 तय की गई है। Apple Pride Edition Sport Loop and Pride Edition Nike Sport Loop

 

ये दोनों 2022 प्राइड एडिशन बैंड आज से ही Apple की आधिकारिक वेबसाइट और Apple Store ऐप पर बिक्री के लिहाज़ से उपलब्ध करवा दिए गए हैं। साथ ही कंपनी के मुताबिक़ यह 26 मई से ऑफलाइन रूप से Apple Stores पर उपलब्ध करवा दिए जाएँगे।

Apple Pride Edition Sport Loop
Pride Edition Sport Loop

Pride Edition Nike Sport Loop जल्द ही Nike की आधिकारिक वेबसाइट पर भी देखने को मिलेगा। बता दें इन बैंड्स के साथ ही कंपनी ने नए Pride Watch Faces भी पेश किए हैं।

Apple Pride Edition Nike Sport Loop
Pride Edition Nike Sport Loop

Pride Watch Faces को आज से ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है। लेकिन इसके लिए आपके पास Apple Watch Series 4 या इसके बाद वाली सीरीज़ जो watchOS 8.6 (या आगे) पर संचालित हो तथा iPhone 6s या इसके बाद के वर्जन, जो iOS 15.5 (या आगे) पर चलते हो, की ज़रूरत होगी।

कंपनी के ये Pride Edition Sport Loop और Pride Edition Nike Sport Loop किसी भी Apple Watch के साथ इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

इस बैंड के साथ ही कंपनी ने iPhone के ज़रिए शूट किया गया एक कैम्पेन भी इंस्टाग्राम (Instagram) पर शुरू किया है, जो दुनिया भर के LGBTQ+ कम्यूनिटी से संबंधित कलाकारों आदि के हुनर को प्रदर्शित करता है। 

संभावित Apple Watch 8 Series में क्या होगा ख़ास?

इस बात में कोई शक नहीं है कि Apple Watch दुनिया के कुछ सबसे लोकप्रिय स्मार्ट वियरेबल्स में से एक है। कंपनी लगातार ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने के प्रयास करती रहती है। उदाहरण के लिए बात करें Apple Watch 8 Series की तो कंपनी कथित रूप से इसमें सैटेलाइट कनेक्टिविटी तकनीक को जोड़ने की योजना बना रही है।