vivo-y75-prices-specs-and-offers

Vivo Y75 prices, specs & offers: भारतीय स्मार्टफ़ोन बाज़ार में एक व्यापाक हिस्सेदारी रखने वाले Vivo ने अब भारत में अपनी Y-सीरीज का विस्तार करते हुए Vivo Y75 नामक नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है।

कंपनी का यह फोन 44 मेगापिक्सल के ऑटोफोकस सेल्फी कैमरा के साथ एक स्लिम डिजाइन के तहत बाज़ार में उतारा गया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

तो आइए देर ने करते हुए जानते हैं इस नए Y75 फोन के तमाम फीचर्स, क़ीमत और उपलब्धता संबंधित जानकरियों के बारे में विस्तार से!

Vivo Y75 Features: 

शुरुआत की जाए डिस्प्ले से तो फ़ोन में 6.44-इंच का FHD+ AMOLED पैनल दिया जा रहा है, जो 1,080×2,400 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ आता है।

वहीं कैमरे के मोर्चे पर फ़ोन के पीछे यानि रियर की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और एक 2MP का मैक्रो लेंस शामिल है।

vivo-y75

वहीं वीडियो कॉल और सेल्फ़ी के लिहाज़ से फ़ोन में सामने की ओर वॉटर ड्रॉप-नॉच डिज़ाइन के तहत 44 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस सेल्फी कैमरा दिया जा रहा है। इन कैमरों में आपको स्लो-मो, टाइम-लैप्स, प्रो मोड, डुअल व्यू और लाइव फोटो समेत तमाम मोड्स देखने को मिलते हैं।

फ़ोन MediaTek Helio G96 प्रोसेसर चिपसेट से लैस है। Vivo का ये नया फ़ोन Android 12 आधारित FuntouchOS 12 पर चलता है।

साथ ही इसमें 8GB तक RAM (एक्‍सटेंडे रैम फीचर के साथ) और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसको माइक्रोएसडी कॉर्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

बैटरी पर नज़र डालें तो फोन में आपको 44W फ्लैशचार्ज सपोर्ट वाली 4,050mAh की बैटरी दी जा रही है। कनेक्टिविटी विकल्पों के नज़रिए से फोन Bluetooth v5.2, 3.5mm हेडफोन जैक और USB Type- C पोर्ट के साथ आता है।

आज कल के ट्रेंड के अनुसार, इस फ़ोन में भी आपको सुरक्षा के लिहाज़ से फ‍िंगरप्रिंट सेंसर दिया जा रहा है। इस फोन का कुल वजन 172 ग्राम है।

Vivo Y75 Price:

क़ीमत की बात करें तो Vivo Y75 (8GB RAM + 128GB) मॉडल को भारत में ₹20,999 के दाम पर पेश किया गया है।

फ़ोन डांसिंग वेव्स और मूनलाइट शैडो जैसे दो रंग विकल्पों में पेश किया गया है। ये फ़ोन बिक्री के लिहाज़ से आज (20 मई) से Flipkart, Vivo ई-स्टोर तथा ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध हो गया है।

बता दें ग्राहक 31 मई तक ICICI या SBI या IDFC First Bank या OneCard का इस्तेमाल करके ₹1,500 तक की अतिरिक्त छूट भी हासिल कर सकते हैं।