boat-watch-primia-smartwatch-price-features-offers-in-india

‘boAt Watch Primia’ smartwatch with Bluetooth calling feature: बेहद सफ़ल साबित रहे ‘Shark Tank India‘ शो में बतौर शार्क शामिल हुए boAt के सह-संस्थापक, अमन गुप्ता ने देश भर में ‘boAt’ के नाम को और लोकप्रिय ज़रूर बनाया, लेकिन इसके पहले से ही इस कंपनी ने युवाओं के बीच एक ख़ास जगह बना ली थी।

और अब किफ़ायती दाम में प्रीमियम फीचर्स की पेशकश करने की अपनी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए, boAt ने अपनी पहली ब्लूटूथ कॉलिंग (Bluetooth Calling) फीचर से लैस स्मार्टवच boAt Watch Primia को बाज़ार में लॉन्च कर दिया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

जी हाँ! एक गोलकार डायल के साथ आने वाली ये स्मार्टवॉच कॉलिंग के साथ ही साथ कई तमाम शानदार फीचर्स से लैस है। तो आइए देर ना करते हुए जानते हैं इस Primia स्मार्टवॉच से जुड़ी पूरी जानकारी विस्तार से!

boAt Watch Primia Specifications (Hindi): 

शुरुआत करें डायल से तो boAt Watch Primia में आपको 1.39-इंच का गोलाकार AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो 454 x 454 पिक्सेल रिजोल्यूशन से लैस है।

इसके चारों तरफ़ आपको धातु (मेटल) का फ़्रेम दिया गया है। कंपनी की मानें तो यूज़र्स धूप में भी डिस्प्ले को आसानी से देख सकेंगें। boAt की ये नई स्मार्टवॉच तमाम स्पोर्ट्स मोड और 100 से अधिक वॉच फेस से लैस की गई है।

boAt Primia

यूज़र इस वॉच को Boat Crest ऐप से कनेक्ट कर सकते हैं, जिसमें वॉच फेस बदलने से लेकर रोज़ाना की एक्टिविटी भी देखी जा सकती हैं। वैसे दिलचस्प ये है कि ये वॉच Google Fit और Apple Health के लिए भी सपोर्ट प्रदान करती है।

वहीं स्वास्थ्य के मोर्चे पर हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स के रूप में ये वॉच स्ट्रेस मॉनिटर, हार्ट रेट मॉनिटर और स्लीप ट्रैकर, रक्त ऑक्सीजन के स्तर की जाँच के लिए SpO2 सेंसर से भी लैस है।

इस स्मार्टवॉच में आपको Google Assistant, Siri और Alexa जैसे डिवाइसों के लिए वॉयस असिस्टेंट सुविधा भी मिलती है।

ज़ाहिर रूप से इस वॉच को आप Android या iOS किसी भी फ़ोन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। और इसकी सबसे बड़ी ख़ूबी जो सुर्ख़ियाँ बटोर रही है, वो ये कि इसमें एक माइक्रोफोन और स्पीकर सेटअप दिया गया है, ताकि ‘ब्लूटूथ कॉलिंग’ की सुविधा दी जा सके।

कंपनी की मानें तो Primia स्मार्टवॉच को एक बार पूरी तरह से चार्ज करने पर ये 7 दिनों तक की बैटरी लाइफ दे सकती है। और वॉच IP67 वाटर-रेसिस्टेंट रेटिंग के साथ उतारी गई है।

Primia में आपको स्मार्टवॉच कॉल अलर्ट, SMS नोटिफिकेशन और ऐप अलर्ट नोटिफ़िकेशन भी मिलते हैं। और स्वाभाविक तौर पर आप इसके ज़रिए म्यूजिक कंट्रोल कर सकते हैं और इसमें अपनी पसंद का कस्टम फिटनेस प्लान चुन सकते हैं।

boAt Watch Primia Price in India:  

और अब सबसे ज़रूरी चीज़, यानि boAt Primia स्मार्टवॉच की क़ीमत पर नज़र डालें तो भारत में इसका दाम ₹4,999 तय किया गया है।

लेकिन शुरुआती 1,000 ग्राहकों को यह वॉच ₹3,999 में ही दी जाएगी। रंग विकल्पों के मामले में यह वॉच काले, नीले व अन्य कई रंगों की पट्टियों के साथ आती है।

इसकी बिक्री 19 मई को दोपहर 12 बजे से Amazon पर कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गई है।