vivo-y01-price-specs-offers-in-india

Vivo Y01 price, specs & offers in India: भारत बजट स्मार्टफोन या सरल भाषा में कहें तो सस्ते स्मार्टफोनों का गढ़ रहा है। भारतीय बाज़ार में पेश होने वाले अधिकतर बजट स्मार्टफोन किसी न किसी तरीक़े से बाज़ार में अपनी जगह बना ही लेते हैं।

लेकिन अब इस कैटेगॉरी में भी Vivo, Oppo और Mi जैसे ब्रांड्स ने अपनी एक प्रमुख हिस्सेदारी बना ली है। कोई भी अगर किफ़ायती फोनों को लेने के बारे में सोचता है तो ये सभी ब्रांड्स अपनी व्यापाक रेंज की पेशकश करते हुए एक विश्वसनीय नाम बन गए है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

और अब इसी रेंज का विस्तार करते हुए Vivo ने आज भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन, Vivo Y01 भी लॉन्च कर दिया है, जिसकी क़ीमत ₹9,000 से भी कम है। तो आइए देर ने करते हुए जानते हैं इस बेहद सस्ते फोन के बारे में विस्तार से!

Vivo Y01 – Features:

हमेशा की तरह शुरुआत करें अगर डिस्प्ले से तो Vivo के नए Y01 में आपको 6.51 इंच की HD+ Halo Full View पैनल दिया जा रहा है, जो आई प्रोटेक्शन मोड को सपोर्ट करता है।

कैमरें कपार नज़र डालें तो रियर यानि पीछे की ओर फ़ोन में 8 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा मिलता है, जो क़ीमत को देखते हुए ख़राब सौदा तो नहीं लगता।

वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फ़ी आदि के लिए सामने की ओर वॉटर ड्रॉप नॉच डिज़ाइन के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में आपको फेस ब्यूटी जैसे कई कैमरा मोड्स भी मिलते हैं।

vivo Y01

Y01 ऑक्टा-कोर MediaTek P35 चिपसेट प्रोसेसर से लैस है, जो Multi-Turbo 3.0 मोड के साथ आता है। फ़ोन Android 11 Go Edition पर चलता है।

फ़ोन में 2GB तक RAM और 32GB तक की स्टोरेज दी जा रही, जिसे माइक्रो-एसडी कॉर्ड के ज़रिए 1 TB तक बढ़ाया जा सकता है।

फ़ोन में 10W की रिवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें किनारे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर और Face Wake फीचर भी मिलता है।

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात की जाए तो फोन 4G LTE, डुअल बैंड Wi-Fi, Bluetooth v5.0, FM Radio और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया जा रहा है।

Vivo Y01 – Price:

अब सबसे अहम बात जो है इस नए फ़ोन की क़ीमत। आपको बता दें Vivo Y01 का दाम भारतीय बाज़ार में ₹8,999 तय किया गया है। फ़ोन 2 रंग विकल्पों – इलिजेंट ब्लैक और सफायर ब्लू में पेश किया गया है।