motorola-edge-30-world-slimmest-5g-smartphone

World’s slimmest 5G smartphone – Moto Edge 30: आख़िरकार Motorola ने काफ़ी दिनों से सुर्ख़ियों में बना हुआ, अपना नया स्मार्टफोन वैश्विक रूप से पेश करने के बाद अब भारत में भी लॉन्च कर दिया है।

जी हाँ! हम बात कर रहें हैं Moto Edge 30 कि जो कंपनी के दावे के मुताबिक़ दुनिया का सबसे पतला (Slimmest) 5G स्मार्टफोन कहा जा रहा है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

शायद इस फोन की यही खूबी आपमें उत्सुकता जगाने को काफ़ी है, पर इसका मतलब ये नहीं है कि इस फोन के फीचर्स किसी से कम है। तो आइए देर ना करते हुए जानते हैं इस फोन के फीचर्स से लेकर क़ीमत तक के बारे में विस्तार से!

Moto Edge 30 – Features:

शुरुआत की जाए डिस्प्ले से तो इस फोन में 6.5 इंच का Full HD+ pOLED पैनल दिया गया है, जो 144Hz रिफ्रेश रेट स्क्रीन, HDR10+ और 360Hz के टच सैंपलिंग रेट के साथ आया है।

और क्योंकि इसको दुनिया का सबसे पतला 5G स्मार्टफोन बताया जा रहा है, इसलिए इसकी मोटाई जानने को भी आप उत्सुक होंगें। तो आपको बता दें यह स्मार्टफोन 6.79mm मोटा है। इसके साथ ही स्वाभाविक रूप से फोन का वजन भी थोड़ा कम रहते हुए क़रीब 155 ग्राम तक है।

Moto edge

कैमरे के मोर्चे पर फोन रियर (पीछे) की ओर ट्रिपल कैमरा सेटअप से लैस है, जिसमें क्वाड पिक्सेल टेक्नोलॉजी और OIS सपोर्ट वाला 50MP का प्राइमरी कैमरा, PDAF और मैक्रो विजन सपोर्ट वाला 50MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल है।

Moto Edge 30 - Price

वहीं सामने की ओर वीडियो कॉलिंग व सेल्फ़ी के लिए फोन में पंच होल डिज़ाइन के साथ 32MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

फोन के कैमरे नाइट विजन, डुअल कैप्चर, पोर्ट्रेट मोड, फेस ब्यूटी, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग, स्लो-मोशन वीडियो जैसे तमाम फीचर्स को सपोर्ट करते हैं।

Edge 30 को कंपनी ने Snapdragon 778G+ चिपसेट से लैस किया है। साथ ही फ़ोन में 8GB तक RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है। ये फोन कंपनी के खुद के My UX 3.0 Skin के साथ Android 12 चलाता है।

फोन में 3W टर्बोपावर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4,020mAh की बैटरी दी गई है। फोन को IP52 रेटिंग मिली हुई है, मतलब ये पानी और धूल से पूरी तरह से सुरक्षित है।

अन्य फीचर्स पर नज़र डालें तो ये Wi-Fi 802.11ax, Bluetooth 5.2, Dolby Atmos के साथ डूअल स्टीरियो स्पीकर, एक USB Type-C पोर्ट से भी लैस है।

Moto Edge 30 – Price:

अब सबसे अहम बात, जो है इस नए Moto Edge 30 की क़ीमत? कंपनी ने इस नए फोन का दाम भारतीय बाज़ार में निम्नलिखित रूप से तय किया है;

  • Moto Edge 30 (6GB+128GB) मॉडल = ₹25,999/-
  • Moto Edge 30 (8GB+128GB) मॉडल = ₹27,999/-

यह फ़ोन 2 रंग विकल्पों – Meteor Grey और Aurora Green में पेश किया गया है। फोन की बिक्री 19 मई से Flipkart और Reliance Digital पर शुरू हो जाएगी।

इस फोन में उपलब्ध ऑफ़र की बात करें तो HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ ग्राहकों को ₹2,000 का इंस्टेंट डिस्काउंट विकल्प दिया जा रहा है।