garmin-vivomove-sport-hybrid-price-specs-in-india

Garmin Vivomove Sport Hybrid Smartwatch: भारत सिर्फ़ स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि तमाम स्मार्ट डिवाइसों के लिए एक बड़ा बाज़ार बनकर उभरा है। यही वजह है कि अब अधिकांश वैश्विक ब्रांड अपने स्मार्ट उत्पादों को भारतीय बाज़ार में पेश करने की होड़ में नज़र आ रहे हैं।

इसी कड़ी में अब दिग्गज़ अमेरिकी स्मार्टवॉच निर्माता कंपनी, Garmin ने भी भारत में अपनी नई हाइब्रिड स्मार्टवॉच Vivomove Sport Hybrid लॉन्च की है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

ज़ाहिर है ये स्मार्टवॉच कई लेटेस्ट फीचर्स से लैस नज़र आती है, जैसे OLED डिस्प्ले, क़रीब एक हफ़्ते तक चल सकने वाली बैटरी, फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स आदि।

तो आइए देखते हैं कि Garmin की इस नई हाइब्रिड स्मार्टवॉच में क्या-क्या ख़ास है? और इस वॉच को किस क़ीमत पर देश में बेचा जाएगा?

Garmin Vivomove Sport Hybrid Smartwatch – Features:

शुरुआत करें डिस्प्ले पैनल से तो Vivomove Sport Hybrid में गोलाकार 40mm क्लासिक एनालॉग डायल डिज़ाइन से लैस टचस्क्रीन OLED डिस्प्ले दिया जा रहा है।

आप शायद सोच रहें होंगें कि क्लासिक एनालॉग डिज़ाइन के तहत दी गई सुईयों के चलते भला नोटिफ़िकेशन कैसे दिखाई देगा? तो आपको बता दें कंपनी ने इस बात का पूरा ध्यान रखा है।

इस घड़ी में आपको मेटल फ़्रेम देखने को मिलता है, जिसके साथ चार आकर्षक रंगों (आइवरी, कूल मिंट, कोको और ब्लैक) का सिलिकॉन बैंड विकल्प मिलता है।

वहीं फिटनेस संबंधी फीचर्स पर नज़र डालें तो ये स्मार्टवॉच Vivomove Sport के तहत स्टेप ट्रैकिंग, कैलोरी काउंटिंग, योगा, पावर, पिलेट्स, कार्डियो, ट्रेडमिल, साइकिलिंग आदि के साथ एक बिल्ट-इन स्पोर्ट्स ऐप से लैस नज़र आदि है।

Garmin Vivomove Sport Hybrid

इतना ही नहीं बल्कि यह घड़ी 24/7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग, SpO2 मॉनिटरिंग, स्ट्रेस लेवल रिकॉर्डिंग, वाटर इनटेक लॉगिंग जैसी तमाम स्वास्थ्य ट्रैकिंग को भी सपोर्ट करती है।

दिलचस्प रूप से महिलाओं के लिए इसमें Garmin Connect App के ज़रिए ‘मासिक धर्म चक्र’ और ‘गर्भावस्था’ ट्रैकिंग फ़ीचर को भी जोड़ा गया है।

वॉच के कनेक्टेड जीपीएस फीचर के ज़रिए इसको फोन से कनेक्ट करते हुए आउटडोर वॉक, रन या बाइक राइड के समय डिस्टेंस और स्पीड को भी ट्रैक किया जा सकता है।

इस स्पोर्ट हाइब्रिड वॉच को ‘स्मार्टवॉच मोड’ में इस्तेमाल करने पर यह 5 दिनों का बैटरी बैकअप और ‘पारंपरिक वॉच मोड’ में 6 दिनों तक का बैटरी बैकअप दे सकने की बात कही जा रही है।

वॉच Android और iOS दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट प्रदान करती है। इसके ज़रिए आप म्यूज़िक कंट्रोल, इनकमिंग कॉल, SMS, सोशल मीडिया ऐप अपडेट और अन्य स्मार्ट नोटिफिकेशन  प्राप्त कर सकते हैं। वैसे Android यूज़र्स तो इसमें Text का जवाब भी दे सकते हैं।

ये वॉच 5ATM वाटर और स्वेट रेसिस्टेंट भी है, इसका सीधा सा मतलब ये है कि इसको बारिश के समय या जिम में भी बिना किसी चिंता के इस्तेमाल किया जा सकता है।

Garmin Vivomove Sport Hybrid Smartwatch – Price:

Garmin ने अपनी इस नई Vivomove Sport Hybrid स्मार्टवॉच को भारत में ₹18,990 की क़ीमत पर पेश किया है।

आप अगर चाहें तो इस वॉच को Garmin Brand Store, Nykaa के ऑनलाइन स्टोर्स पर ख़रीद सकते हैं।