social-commerce-platform-frendy-funding

Social Commerce Platform Frendy Funding: सोशल कॉमर्स स्टार्टअप्स भारत के कुछ तेज़ी से बढ़ते क्षेत्रों में शामिल है। इस सेगमेंट में स्टार्टअप्स तेज़ी से निवेशकों का ध्यान भी आकर्षित करने में सफ़ल साबित हो रहें हैं।

इसी कड़ी में अहमदाबाद आधारित सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म, Frendy ने अपने सीरीज-ए फंडिंग राउंड में $3 मिलियन (लगभग ₹23 करोड़) का निवेश जुटाया।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस निवेश दौर में Marv Capital, Centera Fund शामिल रहे, साथ ही मौजूदा निवेशक Desai Family Office और नए निवेशक LetsVenture Angel Fund सहित कुछ दिग्गज़ एंजेल निवेशकों ने भी भागीदारी दर्ज करवाई।

कंपनी की मानें तो वह इस नई पूँजी का इस्तेमाल मुख्य रूप से संचालन, टीम आदि के विस्तार को लेकर करने का इरादा है।

Frendy की शुरुआत साल 2019 में समीर गंडोत्रा (Sameer Gandotra) ​​​​और गौरव विश्वकर्मा (Gowrav Vishwakarma) ने मिलकर की थी।

frendy-funding

Frendy की शुरुआत बतौर महिला उपभोक्ताओं और महिला उद्यामियों के लिए एक ऑनलाइन कम्यूनिटी आधारित डिजिटल सुपरमार्केट के रूप में हुई थी।

अपने ऐप के ज़रिए यह स्टार्टअप महिलाओं को घरेलू सामान बेचने की अनुमति प्रदान करता है, और उन्हें पार्टनर के रूप में चिन्हित करता है।

फ़िलहाल कंपनी के पास इन-हाउस टेक्नोलॉजी टीम सहित 100 पेशेवरों की एक टीम है। वर्तमान में कंपनी भारत के 25 टियर 2-6 शहरों व कस्बों में 4,500 से अधिक उत्पादों की पेशकश करती है। इसने हाल ही में मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी शुरुआत की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा;

“कंपनी ने ब्रेक-ईवन यूनिट इकोनॉमिक्स के साथ अपने संचालन के पहले ही वर्ष में ₹43 करोड़ का राजस्व दर्ज किया है। और हम इस वित्तीय वर्ष के अंत तक ₹300 करोड़ के वार्षिक राजस्व रन रेट तक पहुंचने की राह पर है।”

आपको बता दें इसके पहले दिसंबर 2021 में भी कंपनी अपने प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड के तहत ₹10 करोड़ की फंडिंग हासिल कर चुकी है।