tecno-phantom-x-features-price-offers-in-india

Tecno Phantom X features, price & offers in India: भारतीय स्मार्टफ़ोन बाज़ार की ख़ासियत ये है कि यहाँ बजट हो या मिड-रेंज या फिर महँगें फ़ोन, सभी की काफ़ी माँग है। यही वजह है कि बीते कुछ सालों से भारत में तरह तरह की ख़ूबियों से लैस स्मॉर्टफ़ोन देखने को मिले हैं।

इस कड़ी में अब Tecno ने भी देश में अपना पहला मिड-रेंज फ़ोन ‘Phantom X’ लॉन्‍च कर दिया है। और ये फ़ोन कई ऐसी ख़ूबियों से लैस है, जिसके बार में जानकर आप दंग रह जाएँगें।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

असल में ये Phantom X फ़ोन एक कर्व्‍ड (घुमावदार) डिस्‍प्‍ले के साथ बाज़ार में उतारा गया है। साथ ही इस फ़ोन में आपको डूअल सेल्फ़ी कैमरा देखने को मिलता है।

और सबसे बड़ी बात ये कि इसके रियर पर दिया गया ट्रिपल कैमरा सेटअप 108MP अल्‍ट्रा HD मोड में फ़ोटो ले सकने में सक्षम है। तो आइए देर ना करते हुए, जानते हैं इस अनोखें फ़ोन के तमाम फीचर्स, क़ीमत और ऑफ़र के बारे में विस्तार से;

Tecno Phantom X – Features:

हमेशा की तरह अगर शुरुआत करें फ़ोन के डिस्प्ले से तो Phantom X में आपको 6.7 इंच का घुमावदार (कर्व्ड) HD+ AMOLED पैनल दिया जा रहा है।

इसमें आपको 90 हर्ट्ज़ का रिफ़्रेश रेट और 91% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियों मिलता है। दिलचस्प ये है कि फ़ोन को दोनों तरफ सुरक्षा के लिहाज़ से Corning Gorilla Glass 5 से भी लैस किया गया है।

कैमरे के मोर्चे पर जैसा हमनें पहले ही बताया, रियर (पीछे) की ओर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें एक 50MP का प्राइमरी कैमरा, डुअल-कोर लेज़र फ़ोकस के साथ एक 13MP का पोर्ट्रेट लेंस और एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस मिलता है।

Tecno Phantom X

Phantom X का रियर कैमरा सेटअप असल में 108MP तक के Ultra HD Mode में फ़ोटो ले सकता है, मतलब ये कि ऐसी फ़ोटो में आप हर बारीकी को आसानी से देख सकते हैं।

वहीं वीडियो कॉलिंग या सेल्फ़ी के लिहाज़ से भी फ़ोन चौकाते हुए सामने की ओर डूअल कैमरा सेटअप ऑफ़र करता है, जिसमें 8MP का प्राइमरी कैमरा और 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस शामिल है। इस फ़ोन में फ्रंट कैमरे से भी आप 4K रिजॉलूशन में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।

इस दमदार Phantom X को कंपनी ने MediaTek Helio G95 चिपसेट से लैस किया है। पर ग़ौर करने वाली बात ये है कि फ़ोन Android 11 पर आधारित HiOS 8 चलाता है, जबकि Android 12 कब का मार्केट में अपनी जगह बना चुका है।

Tecno Phantom

फ़ोन में 8GB तक की RAM और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसको मैमोरी कॉर्ड के ज़रिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही यह 5GB तक RAM Expansion सपोर्ट प्रदान करता है।

अन्य विकल्पों की बात करें तो फ़ोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, हीट पाइप कूलिंग, USB Type-C पोर्ट आदि देखनें को मिलते हैं।

फ़ोन 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 4,700mAh की बैटरी से लैस नज़र आता है, जो हो सकता है आपको थोड़ा निराश करे।

Tecno Phantom X – Price:

क़ीमत की बात की जाए तो भारतीय बाज़ार में Tecno Phantom X को ₹25,999 की क़ीमत पर पेश किया गया है।

बता दें इस फोन के साथ ₹2,999 की कीमत वाला एक ब्‍लूटूथ स्‍पीकर भी मुफ्त दिया जा रहा है। और तो और कंपनी वन-टाइम स्‍क्रीन रिप्‍लेसमेंट की भी पेशकश कर रही है। ये फ़ोन 4 मई से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा।