micromax-in-2c-features-price-offers-in-india

Micromax In 2c features, price & offers in India: लम्बें अंतराल के बाद, साल 2020 में भारतीय स्मार्टफ़ोन बाज़ार में वापसी करने वाली लोकप्रिय ब्रांड माइक्रोमैक्स (Micromax) ने आज भारतीय बाज़ार में अपना नया बजट स्मार्टफोन उतार दिया है।

जी हाँ! Micromax In 2c नामक ये फ़ोन असल में कुछ समय पहले लॉन्च किए गए Micromax In 2b का ही उन्नत संस्करण बताया जा रहा है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

वैसे अपने किफ़ायती फ़ोनों के लिए मशहूर इस कंपनी ने In 2c को भी डूअल रियर कैमरा व 5,000mAh बैटरी से लैस करने के बावजूद, क़ीमतों के मामले में सावधानी बरती है। तो आइए जानते हैं इस नए फ़ोन के फीचर्स, क़ीमत और ऑफ़र्स के बारे में विस्तार से;

Micromax In 2c features:

हमेशा की तरह अगर शुरुआत करें इस फोन के डिस्प्ले से, तो इसमें 6.52 इंच का HD+ पैनल देखने को मिलता है, जो 720 x 1600 पिक्सल की स्क्रीन रिजोल्यूशन है व 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है।

वही कैमरें के मोर्चे पर फोन में रियर (पीछे) की ओर डूअल कैमरा सेटअप है, जिसमें ‘8 मेगापिक्सल’ का एक प्राइमरी कैमरा तथा एक डेप्थ सेंसर दिया गया है।

वहीं सामने की ओर वीडियों कॉलिंग व सेल्फ़ी ले सकने की सुविधाओं को देखते हुए वॉटर ड्रॉप नॉच डिज़ाइन के साथ ‘5 मेगापिक्सल’ का कैमरा सेंसर दिया जा रहा है।

Micromax In 2c

पावर के मामले में फ़ोन ऑक्टा कोर Unisoc T610 SoC से लैस है। यह नया In 2c असल में Android 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलाता है, जो क़ीमत के लिहाज़ से इतना बुरा भी नहीं है।

फ़ोन में 3GB तक की RAM तथा 32GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसको माइक्रोएसडी कॉर्ड के ज़रिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Micromax के नए In 2c में 10W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है। कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 16 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक और 50 घंटे का टॉकटाइम बैकअप दे सकती है।

इस फ़ोन में चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर जैसी सेवाओं के लिए USB Type-C पोर्ट दिया जा रहा है।

वैसे फ़ोन में 3.5mm ऑडियो जैक पोर्ट, 4G, Bluetooth 5.0, Wi-Fi 802.11ac फेस अनलॉक आदि भी मिलते हैं।

Micromax In 2c price:

अब सबसे अहम बात, जो है फ़ोन कि भारतीय बाजर में क़ीमत? Micromax ने In 2c के 3GB + 32GB वेरिएँट को ₹8,499 की क़ीमत पर पेश किया है। फ़ोन को शुरुआती रूप से कुछ दिनों तक ₹7,499 की क़ीमत पर बेचा जाएगा।

फ़ोन आपको दो रंग विकल्पों – ब्राउन और सिल्वर में मिल सकता है। यह फ़ोन 1 मई से Flipkart, Micromax की आधिकारिक वेबसाइट व रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा।