samsung-galaxy-m53-5g-price-features-and-offers-in-india

Samsung Galaxy M53 5G price, features, and offers in India: भारत का स्मार्टफ़ोन बाज़ार सैमसंग (Samsung) के ज़िक्र के बिना अधूरा सा लगता है। और कंपनी को ख़ुद इस बात का अंदाज़ा है, यही वजह भी है कि ये कोरियाई दिग्गज़ कंपनी समय-समय पर अपना भारतीय स्मार्टफ़ोन लाइनअप अपडेट करती रहती है।

इसी कड़ी में आज Samsung ने अपनी Galaxy M सीरीज़ में एक नया नाम शुमार करते हुए Galaxy M53 5G को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

वैसे तो इस फ़ोन में तमाम खूबियाँ हैं, लेकिन इसका 108 मेगापिक्सल कैमरा काफ़ी लोगों को फोन के बारे में जानने के लिए मजबूर कर रहा है।

तो आइए देर ने करते हुए जानते हैं इस फ़ोन के तमाम फीचर्स, क़ीमत और इससे जुड़े ऑफ़र्स के बारे में विस्तार से;

Galaxy M53 5G – Specifications:

हमेशा की तरह अगर शुरुआत करते डिस्प्ले से तो नए Galaxy M53 5G में Infinity-O डिज़ाइन के साथ 6.7-इंच का FHD+ Super AMOLED Plus पैनल दिया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से लैस है।

कैमरे के मोर्चे पर फोने के रियर (पीछे) की ओर क्वाड कैमरा सेटअप देखनें को मिलता है, जिसमें एक 108MP का प्राइमरी कैमरा, एक 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 2MP का डेप्थ सेंसर और एक 2MP का मैक्रो कैमरा भी दिया जा रहा है।

Samsung Galaxy M53 5G

वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फ़ी आदि के लिए फ़ोन के सामने की ओर, पंच होल डिज़ाइन के तहत 32MP का फ़्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है।

हार्डवेयर के मामले में कंपनी ने पहली बार अपने किसी फ़ोन को 6nm MediaTek Dimensity 900 चिपसेट से लैस उतारा है।

फ़ोन में आपको 8GB RAM और 128GB की स्टोरेज देखने को मिलती है, जिसको 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

पर ख़ास ये है कि फ़ोन कि RAM को भी 8GB तक वर्चुअली बढ़ाया जा सकता है, मलटब फ़ोन में कुल 16GB RAM मिल सकती है। फ़ोन Android 12 पर आधारित OneUI 4 पर चलता है।

सुरक्षा के नज़रिए से इस नए Galaxy फोन में किनारे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फ़ीचर भी दिया गया है।

फ़ोन में ऑटो डेटा स्वीचिंग (SIMs को आपस में इंटरचेंज करने तथा कॉल ड्रॉप जैसी परेशानी के समाधान हेतु),  Dolby Atmos, USB Type-C पोर्ट जैसी सुविधाओं को भी जोड़ा गया है। Samsung के इस नए फ़ोन में 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है।

Galaxy M53 5G – Price:

Samsung Galaxy M53 5G की क़ीमत पर नज़र डालें तो बाज़ार में इसके दो वैरिएँट पेश किया गए हैं, जिनकी क़ीमतें कुछ इस प्रकार हैं;

  • Galaxy M53 5G (6GB+128GB) मॉडल = ₹23,999/-
  • Galaxy M53 5G (8GB+128GB) मॉडल = ₹25,999/-

इसमें आप ICICI Bank के कार्ड का इस्तेमाल करते हुए इंस्टेंट ₹2,500 का डिस्काउंट हासिल करते हैं।

फ़ोन बिक्री के लिहाज़ से 29 अप्रैल से Amazon India, Samsung की आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर और अन्य रितेल स्टोर्स में उपलब्ध हो जाएगा। ये फ़ोन नीले और हरे दो रंग विकल्पों में पेश किया गया है।