realme-dizo-watch-s-features-price-offers-in-india

Realme Dizo Watch S features & price in India: भारत में स्मार्टवॉच की कैटेगॉरी भी अब काफ़ी व्यापाक रूप ले चुकी है, जहाँ आपको महँगी से महँगी और दूसरी तरफ़ बेहद किफ़ायती स्मार्टवॉच भी देखनें को मिल जाती हैं।

और हम सब जानते हैं कि भारत किफ़ायती डिवाइसों की माँग के मामले में दुनिया के सबसे बड़े बाज़ारों में से एक है। और अब इसी बाज़ार में Realme ने अपनी TechLife ब्रांड के तहत Dizo Watch S नामक स्मार्टवॉच को लॉन्च किया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

ज़ाहिर है ये नयी स्मार्टवॉच कंपनी के Watch R सहित मौजूदा लाइनअप में शामिल लेटेस्ट नाम होगा। लेकिन ये वॉच सिर्फ़ इसलिए ही ख़ास नहीं है, बल्कि इसको ख़ास बनाते हैं इसमें दिए गए तमाम अपडेटेड फ़ीचर्स व इसकी किफायती कीमत!

तो देर न करते हुए आइए जानते हैं इस Watch S की तमाम ख़ूबियों और भारतीय बाज़ार में इसकी क़ीमत के बारे में विस्तार से;

Realme Dizo Watch S – Features:

हमेशा की तरह शुरुआत करें डिस्प्ले से तो Watch S में मुड़ावदार धातु की बॉडी और आयताकार डायल के साथ 1.57 इंच का बड़ा डिस्प्ले पैनल (टच सपोर्ट के साथ) दिया गया है, जिसमें 550 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस और 150 से अधिक वॉच फेस विकल्प दिए गए हैं।

अगर स्मार्टवॉच के प्रमुख काम यानि स्वास्थ्य निगरानी फ़ीचर्स की बात करें तो इस नई वॉच में इसकी कोई कमी नहीं की गई है।

Watch S में आपको हृदय गति मापने, ब्लड-ऑक्सीजन मॉनिटर (SpO2 सेंसर), कैलोरी को ट्रैक करने, नींद को ट्रैक करने, चाल को गिनने और महिलाओं के लिए मासिक धर्म चक्र जैसी तमाम हेल्थ ट्रैकिंग सहूलियतें उपलब्ध हैं।

Dizo Watch S

साथ ही नहीं Dizo Watch S स्पोर्ट्स ट्रैकिंग के लिहाज़ से साइकलिंग, योग, रनिंग, क्रिकेट जैसे 110 स्पोर्ट्स मोड को सप्पोर्ट करती है।

Dizo Watch S में आपको स्मार्ट कंट्रोल फ़ीचर जैसे कॉल उठाने या अस्वीकार करने, म्यूज़िक को कंट्रोल करने, कैमरे का इस्तेमाल करने आदि जैसी सुविधाएँ भी मिलती है।

इतना ही नहीं बल्कि ये वॉच वॉटरप्रूफ़ (IP68 की रेटिंग के साथ) भी है, मतलब ये कि आपको तैरते या राफ्टिंग आदि जैसे वाटर स्पोर्ट्स के समय इस वॉच को उतार कर सुरक्षित स्थान में रखने की ज़रूरत नहीं होगी।

इसमें आपको 200mAh की बैटरी देखनें को मिलती है, जो कंपनी के दावे के अनुसार 10-दिन की बैटरी लाइफ दे सकती है, और यह महज़ 2 घंटे में इतनी चार्ज हो जाती है, जिससे आप इसको एक हफ़्ते तक इस्तेमाल कर सकें।

दिलचस्प ये है कि इस नए Watch S स्मार्टवॉच में स्टैंडबाय टाइम लगभग 20 दिनों का मिलता है।

Realme Dizo Watch S – Price:

वैसे तो Dizo की इस Watch S की कीमत भारतीय बाज़ार में ₹2,299 तय की गई है, लेकिन शुरुआती सेल के दौरान आप इसको सिर्फ़ ₹1,999 में ख़रीद सकते हैं।

रंग विकल्पों की बात करें तो ये वॉच – क्लासिक ब्लैक, सिल्वर ब्लू और गोल्डन पिंक जैसे विकल्पों के साथ आती है। आपको बता दें Dizo Watch S की बिक्री Flipkart पर 26 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी।